केरल में एक ज़िला है मालापुरम. यहां 12 साल की एक बच्ची के रेप का मामला सामने आया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्ची के पिता के दोस्त उसका रेप कर रहे थे. पिछले दो साल से. और ये बात उसका पिता जानता था, और अपने दोस्तों का पूरा सपोर्ट करता था।
 
 
TOI की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची अक्सर स्कूल से गायब रहती थी. स्कूल के पेरेंट्स-टीचर्स एसोसिएशन ने इस बात को नोटिस किया. ये भी पाया कि क्लास से गायब रहने के साथ-साथ बच्ची मानसिक तौर पर भी परेशान रहती थी. जिसके बाद एसोसिएशन ने बच्ची को चाइल्ड-लाइन अथॉरिटी के हवाले कर दिया. अथॉरिटी ने बच्ची से पूछताछ की, तब ये बात सामने आई कि पिछले दो साल से उसका यौन शोषण हो रहा था. और उसके पिता के सपोर्ट में ये सब कुछ चल रहा था।

 
21 सितंबर के दिन बच्ची को चाइल्ड वेलफेयर कमिटी (CWC) के सामने पेश किया गया, कमिटी ने भी पूछताछ की. उसके बाद बच्ची को एक शेल्टर होम भेज दिया गया. पुलिस ने इस मामले में एक्शन लिया. बच्ची के बयान के बाद करीब 30 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया. इस केस में दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. इन दो लोगों में बच्ची का पिता भी शामिल है।
 
 
चाइल्ड वेलफेयर कमिटी ने बच्ची से जो पूछताछ की, उसमें ये सामने आया कि बच्ची अपने माता-पिता की इकलौती बेटी थी. उसका परिवार एक किराये के घर में रहता था. उसके घर में उसके पिता के दोस्तों का आना-जाना लगा रहता था. छुट्टियों के वक्त तो ये आना-जाना और भी ज़्यादा बढ़ जाता था. बच्ची अपने पिता के दबाव की वजह से स्कूल भी नहीं आ पाती थी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *