अभी अभी स्टेशन पर विस्फोट, गार्ड की मौत, मौक़े पर लोग बनाते रहे विडीओ, नही पहुँच सका समय पर अस्पताल


दिन में लगभग 3:20 बजे  पटना जंक्शन के करबिगहिया छोर पर सर्कुलेटिंग एरिया में ऑक्सीजन का सिलिंडर ब्लास्ट कर गया और गार्ड हरेंद्र कुमार के कमर के नीचे का पूरा हिस्सा क्षत-विक्षत हो गया और वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा. हरेंद्र कुमार को करबिगहिया स्थित रेलवे  अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. हादसे में मसौढ़ी के अनुमंडल कृषि पदाधिकारी राजीव कुमार को भी चोट आयी है. हालांकि, वे सुरक्षित हैं और फिलहाल इलाजरत हैं.
ऑक्सीजन सिलिंडर लेकर जाना था सिमुलतला : जानकारी के अनुसार मसौढ़ी में अनुमंडल कृषि अधिकारी राजीव कुमार अपने गार्ड हरेंद्र कुमार व अपने परिवार के सदस्यों के साथ पटना जंक्शन के करबिगहिया छोर पर पहुंचे थे. राजीव कुमार की मां को दमा की बीमारी है, जिसके कारण वे अपनी गाड़ी में ऑक्सीजन का सिलिंडर रखते थे.
सूत्रों का कहना है कि सिलिंडर को सिमुलतला ले जाना था. इसी दौरान सूमो गाड़ी को सर्कुलेटिंग एरिया में लगाया गया और ऑक्सीजन के सिलिंडर को नीचे उतारा गया. पहला सिलिंडर उतार कर जमीन पर रखा गया और दूसरे सिलिंडर को जैसे ही हरेंद्र ने गाड़ी से निकाला और जमीन पर रखने की कोशिश की, वैसे ही वह ब्लास्ट कर गया.
 
लोग बनाते रहे वीडियो नहीं पहुंचाया अस्पताल 
घायल  होने के बाद हरेंद्र कुमार की सांस 10 मिनट से अधिक समय तक चल रही थी.  लोगों की काफी भीड़ जमा हो गयी थी, लेकिन हरेंद्र कुमार को उठा कर बगल के  रेलवे अस्पताल ले जाने की किसी ने जहमत नहीं उठायी. लोग घटनास्थल पर वीडियो  बनाने में लगे रहे, लेकिन सांस चलने के दौरान कोई उन्हें उठा कर अस्पताल  नहीं ले गया. दूसरी ओर घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस भी अपने  अधिकारियों को घटना की जानकारी देती रही. अंत में कुछ देर के बाद गार्ड को  इलाज के लिए रेलवे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घाेषित कर  दिया.
जंक्शन के अंदर होता विस्फोट तो कइयों की जा सकती थी जान
यह हादसा पटना जंक्शन के अंदर होता, तो कइयों की जान जा सकती थी. लेकिन यह विस्फोट करीब तीन बज कर 20 मिनट पर सर्कुलेटिंग एरिया में हुआ. इस मौसम में अत्यधिक गर्मी के कारण वहां पर कोई अन्य मौजूद नहीं था, जिसके कारण एक बड़ा हादसा होने से टला. आसपास के लोगों ने बताया कि सिलिंडर फटने के कारण काफी तेज विस्फोट हुआ था और सभी घर के बाहर निकल गये थे. इधर, जक्कनपुर पुलिस के अनुसार इस संबंध में जक्कनपुर थाने में एक यूडी केस दर्ज किया जायेगा.
!--MGID--!

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अभी अभी स्टेशन पर विस्फोट, गार्ड की मौत, मौक़े पर लोग बनाते रहे विडीओ, नही पहुँच सका समय पर अस्पताल

log in

reset password

Back to
log in