पिता की अचनाक मौ’त के बाद माँ ने भी छोड़ दिया था साथ, अब यह 10 साल की बच्ची अपने मेहनत से पाल रही है भाई और बहन को


Xiao Ying emotional story: 10 साल की उम्र में अगर किसी बच्चे की बात की जाए तो वो अपने माता-पिता से अपनी  बड़ी बड़ी डिमांड पूरी करवाते हैं, पर आज हम एक ऐसी लड़की के बारे में बता रहे है जो अपने भाई-बहनों के लिए बहुत सारे ऐसे काम करती है वो काम इस उम्र में शायद ही कोई करता हो. इस बच्ची की कहानी सुनने के बाद शायद आप भी कहोगे की-

Advertisements

Xiao Ying emotional story –

भगवान सभी को उस बच्ची जितनी हिम्मत दे जिसने अपने भाई बहनो के लिए अपनी जरा सी भी प्रवाह नहीं की. आइये जानते है Xiao Ying के बारें में जो आज चीन के एक छोटे से गाँव में अपने भाई-बहनों के लिए इतना सब कर रही है. दरअसल आप की जानकारी के लिए बता दे की, Xiao Ying इस लड़की का नाम है, इसके पिता की मौत कैंसर के कारण हो गई थी. पिता की मौत कुछ साल पहले हो गई थी उस वक्त यह जो लड़की दिख रही है.

Advertisements

इसका नाम Xiao Ying है. इस लड़की के पिता की मौत के बाद माँ भी उन्हें कायरों की तरह अकेला छोड़ गई. 10 साल की Xiao Ying माँ के चले जाने के बाद वो अकेली हो गई और उसके भाई-बहन जो उससे भी छोटे है वो पूरी तरहBreaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HF News, HindustanFeed,  Xiao Ying emotional storyसे अकेले हो गये ऐसे में उसने हिम्मत नहीं हारी और अपने भाई-बहनों को माता-पिता दोनों का प्यार देने लगी. उसका कहना है की मेरे होते मेरे भाई-बहनों को मेरे से अलग कोई नहीं कर सकता है. मैं किसी पर बोझ नहीं बनूंगी.

अंकल ने कहा था किसी को गोद देने के लिए –

Xiao Ying के अंकल का कहना है की सभी बच्चे उन्ही के पास रहते है ऐसे में एक बार मैंने Xiao Ying से भाई और बहन को किसी को गोद देने की बात कही थी. उसने इस बात को साफ़ मना कर दिया और बोली की मैं अपने भाई और बहन की देखभाल कर लुंगी, ऐसे में मैंने भी उसका साथ दिया और गोद देने की दुबारा बात नहीं की.Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HF News, HindustanFeed,  Xiao Ying emotional storyउस दिन के बाद से आज तक इस बच्ची ने अपने भाई-बहनों को हर वो काम करवाया है जो एक बच्चे के लिए जरूरी होता है सुबह ब्रश से लेकर उनका खाना और उनकी पढाई हर तरफ यह बच्ची ध्यान रखती है. यहाँ तक की उनके कपड़े भी धोती है.

Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HF News, HindustanFeed,  Xiao Ying emotional story

स्कूल ने भी दिया साथ बच्ची का –

जब स्कूल में इस बच्ची की कहानी का पता चला तो इन्हें डोनेशन दिया गया और इस बच्ची को स्कूल की तरफ से मदद मिलने लगी. बहुत ही कम समय में इस बच्ची ने बहुत कुछ सहा है और अपने भाई-बहनों के लिए वो सब कर रही है जो आज तक कोई भी बच्ची ऐसा नहीं करती इस उम्र में तो बिलकुल भी नहीं,पर इस बच्ची ने साबित कर दिया है की वो अपने भाई-बहनों के लिए कुछ भी करेगी. आपको बता दूँ की Xiao Ying इतने सब काम करने के बाद भी स्कूल के में उसके नंबर बहुत अच्छे आते है, यानि वो पढाई में भी बहुत मन लगाती है.


Like it? Share with your friends!

0

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिता की अचनाक मौ’त के बाद माँ ने भी छोड़ दिया था साथ, अब यह 10 साल की बच्ची अपने मेहनत से पाल रही है भाई और बहन को

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in
Bitnami