भागलपुर में स्कूल 26 तक बंद, DM ने फिर जारी किया आदेश, आज से खुलने वाल था स्कूल


शीतलहर ने शहर काे पूरी तरह अागाेश में ले लिया है। अब तक सर्द पछुअा हवा ने ठंड बढ़ा रखी थी, अब घने काेहरे ने भी दस्तक दी है। रविवार देर रात अाैर साेमवार की सुबह घने काेहरे में डूबी रही। रविवार देर रात हालत यह थी कि सैंडिस कंपाउंड के पास दाे मीटर की दूरी पर भी चीजें साफ-साफ नहीं दिख रही थीं। माैसम विभाग का कहना है कि एक हफ्ते तक एेसी हालत बनी रहेगी अाैर दृश्यता अाैर भी कम हाे सकती है। रात अाैर सुबह घने काेहरे ताे दाेपहर के बाद से शीतलहर ने ठिठुरन बढ़ा दी है। ठंड काे देखते हुए जिला प्रशासन ने 10 वीं कक्षा तक स्कूलाें में छुट्टी बढ़ाकर 26 दिसंबर तक कर दी है। अभी तक साेमवार तक ही बंद के अादेश थे।
 
इस माैसम में इतने घना काेहरा पहली बार छाया रहा। इस वजह से साेमवार की सुबह देरी से हुई अाैर लाेग देर तक रजाई-कंबल में दुबके रहे। हालांकि धीरे-धीरे काेहरा हटा ताे कुछ देर तक बादल छाए रहे अाैर सूरज के दर्शन बिल्कुल नहीं हुए। एेसे में लाेग बेहद जरूरी हाेने पर ही घराें से निकले अाैर शाम ढलने से पहले लाैट गए। जाे लाेग इस समय के बाद भी बाहर रहे वे गर्म लबादाें से ढंके अाैर चाय-काॅफी की दुकानाें पर जमे रहे। विभिन्न चाैक-चाैराहाें पर लाग अलाव जलाकर भी ठंड भगाते रहे। हालांकि दाेपहर में हल्की धूप खिली थी लेकिन इसमें गर्मी नहीं थी। सुबह में भी दृश्यता कम हाेने की वजह से सड़काें पर वाहनाें की अावाजाही या ताे कम रही या इनकी गति काफी धीमी थी। ठंड का असर बाजाराें पर भी दिखा। लाेग खरीदारी करने कम ही निकले।
न्यूनतम पारा 1.3 डिग्री बढ़ा
साेमवार काे अधिकतम तापमान में गिरावट अाैर न्यूनतम तापमान में हल्की उछाल मापी गई। रविवार को अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस था जाे सोमवार को 17.8 डिग्री सेल्सियस मापा गया। रविवार को न्यूतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस था जाे सोमवार को बढ़कर 11.3 डिग्री सेल्सियस हाे गया। आने वाले दिनों में अभी और कड़ाके की सर्दी पड़ने की आशंका जताई जा रही है।

!--MGID--!

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भागलपुर में स्कूल 26 तक बंद, DM ने फिर जारी किया आदेश, आज से खुलने वाल था स्कूल

log in

reset password

Back to
log in