भारत में दर्दनाक हादसा, 2 दर्जन की मौ'त, हर जगह मचा चीख़ पुकार


मालेगांव में बस और एक ऑटो रिक्शा रास्ते की रेलिंग तोड़कर कुएं में जा गिरा। इस हादसे में 21 लोगों की मौत हो गई । मिली जानकारी के अनुसार, मालेगांव में मंगलवार को बस की रफ्तार तेज थी और रिक्शा भी उसी रूट पर आ रहा था। बस और ऑटो रिक्शा की आमने-सामने टक्कर हो गई। अचानक दोनों एक-दूसरे को घसीटते हुए कुएं में जा गिरे। इस घटना में अब तक 21 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। इसकी जानकारी नासिक जिला पुलिस अधीक्षक आरती शर्मा ने दी है। जिलाधिकारी और नासिक पुलिस सुपरिडेंट मौके पर पहुंच गए हैं।

ऑटो रिक्शा कालवन से मालेगांव से आ रहा था। इसमें 9 लोग सवार थे। बस मालेगांव से कालवन की ओर जा रही थी। इस दौरान बस के ड्राइवर ने एक ट्रैक्टर को ओवरटेक करना चाहा। इसी दौरान तेज रफ्तार होने के चलते ड्राइवर ने बस पर नियंत्रण खो दिया और उसने रिक्शा को चपेट में ले लिया।
 
जानकारी के मुताबिक यात्रियों से भरी तेज रफ्तार रोडवेज बस ऑटो रिक्शा से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि ऑटो रिक्शा बस के साथ काफी दूर तक खिंचता चला गया और दोनों वाहन कुएं में गिर गए। नासिक ग्रामीण की एसपी आरती सिंह ने कहा, ‘कम से कम 20 शवों को अभी तक कुएं से निकाला जा चुका है और घायलों का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है।’ उन्होंने कहा, ‘हम पंप लगाकर कुएं से पानी निकाल रहे हैं ताकि यह देखा जा सके कि कीचड़ में कहीं और लोग तो नहीं फंसे हुए हैं।’

पुलिस ने बताया कि बस को कुएं से निकाला जा चुका है। हालांकि एमएसआरटीसी ने एक बयान में कहा है कि प्रथम दृष्ट्या ड्राइवर इस हादसे का जिम्मेदार है। अभी तक यह पता नहीं चला है कि मरने वालों में बस ड्राइवर पी एस बाचव भी शामिल है या नहीं।
 
मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख का मुआवजा :
महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री व एमएसआरटीसी चेयरमैन अनिल परब ने दुर्घटना को दुर्भाग्यजनक बताया है और साथ ही मृतकों के परिजनों को 10—10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही घायलों के इलाज का पूरा खर्च भी प्रशासन उठाएगा।

!--MGID--!

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भारत में दर्दनाक हादसा, 2 दर्जन की मौ'त, हर जगह मचा चीख़ पुकार

log in

reset password

Back to
log in