बड़ी खुशखबरी : सीएम योगी का शानदार स्किम। अब सभी आवेदकों को मिलेगा FLAT ऐसे करे आवेदन


गाजियाबाद में अपने आशियाने का सपना संजो रहे लोगों को आवास विकास परिषद (आविप) एक और खुशखबरी देने जा रहा है। दरअसल प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मंडोला में आवेदन करने वाले सभी लोगों को आवास विकास परिषद फ्लैट देगा। जितने भी आवेदन मिलेंगे, सभी आवेदकों के लिए फ्लैट बनाए जाएंगे। शुरुआत में परिषद ने सिर्फ 1680 फ्लैट बनाने की योजना बनाई थी, लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है। माना जा रहा है कि गणतंत्र दिवस पर योजना को लांच कर दिया जाएगा।

Advertisements

 

सिर्फ 1680 को नहीं, सभी को मिलेगा फ्लैट
मंडोला विहार योजना में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फ्लैटों का निर्माण लंबे समय से प्रस्तावित है। इसे लेकर पिछले दिनों आवास विकास परिषद ने शासन से जमीन की मांग की थी। इसके बाद सेक्टर 19 की जमीन को योजना के निर्माण के लिए चिह्नित किया गया है। परिषद ने पहले चरण में महज 1680 फ्लैट बनाने और इसके लिए आवेदन खोलने की योजना तैयार की थी।

Advertisements

 

आविप अधिकारियों का कहना है कि उनके निर्माण की सीमा अधिकतम छह हजार फ्लैटों की है। छह हजार फ्लैटों तक जितने भी आवेदन आएंगे उतने ही फ्लैटों का निर्माण परिषद करेगा। जल्द ही फ्लैट निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिए जाएंगें।

 

एक लाख रुपये तक आय वाले कर सकेंगे आवेदन
आविप अधिकारियों के अनुसार फ्लैटों की कीमत करीब साढ़े चार लाख रुपये के आसपास रहेगी। सभी फ्लैट एक कमरे वाले होंगे। आवास विकास परिषद को इसकी निर्माण लागत के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार से भी फंड मिलेगा। इसके बाद गरीब वर्ग के लोगों को इन फ्लैटों को बेचा जाएगा। एक लाख रुपये प्रतिवर्ष की आय वाले लोग ही इन फ्लैटों के लिए आवेदन कर सकेंगे। परिषद कार्यालय में आय प्रमाण पत्र जमा करवाना होगा। फ्लैटों का निर्माण दो साल में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसका आवेदन आवास विकास परिषद की वेबसाइट https://upavp.in पर किया जा सकेगा।

सिद्धार्थ विहार में भी जल्द लांच हो सकती है योजना
उधर, आवास विकास परिषद की सिद्धार्थ विहार योजना में भी प्रधानमंत्री आवास योजना के करीब 3500 फ्लैट बनाए जाने हैं। इनके निर्माण के लिए शासन से जमीन मांगी गई है। जल्द ही जमीन मिलते ही यहां भी लोगों के लिए आशियाने का रास्ता खुल सकता है। माना जा रहा है कि अगले माह तक इसके लिए रजिस्ट्रेशन खोला जा सकता है।

 

एससी राय (अधीक्षण अभियंता आवास विकास परिषद) का कहना है कि शुरुआत में सिर्फ 1680 फ्लैट बनाए जाने की योजना थी। अब इसमें बदलाव कर दिया गया है। जितने लोग आवेदन करेंगे उतने ही फ्लैट बनाए जाएंगे। अधिकतम छह हजार फ्लैट बनाने की योजना है। जल्द ही लोग इसमें आवेदन कर सकेंगे। आवेदन होते ही निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।


Like it? Share with your friends!

2

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बड़ी खुशखबरी : सीएम योगी का शानदार स्किम। अब सभी आवेदकों को मिलेगा FLAT ऐसे करे आवेदन

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in
Bitnami