भारत में मुसलमानो को ज़िंदा गाड़ा गया, विदेशी मीडिया और लोगों ने डाल कर उड़ाया भारत का मज़ाक़, पर सच कुछ और हैं


भारत की राजधानी दिल्ली में दं’गे हुए हैं लोगों के घर भी ज’ले हैं जिंद’गीयाँ  भी गई है. लेकिन अब जो विदेशी मीडिया और लोगों के जरिए जो भारत की तस्वीर प्रस्तुत करने की कोशिश की जा रही है उसमें शत-प्रतिशत सच्चाई नहीं है. और यह आपको और हम को समझने की जरूरत है.
 
पाकिस्तान और मुस्लिम जगत में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चे को और उसके मां को मा”र कर  धरती में गड़ा जा रहा है. अब वीडियो को देखेंगे तो हर हाल में आप विच’लित हो जाएंगे अतः हमने यह वीडियो को और दिखाने से बेहतर ना दिखाना समझा और उसके कुछ स्क्रीनशॉट हमने आपको नीचे रखे हैं.

इस वीडियो को शेयर करते हुए पाकिस्तान आर्मी,  ब्रिटेन के कुछ सदस्य और मुस्लिम देशों के कुछ बड़े प्रोफाइल यह दावा करते हुए शेयर कर रहे हैं कि यह तस्वीर भारत में फैली हिं”सा के दौरान दिल्ली की है और किस तरीके से हिंदुओं ने मुसलमानों के ऊपर में अ”त्याचा”र किए हैं, दिखाने की चेष्टा इन सारे प्रोफाइल के द्वारा की जा रही है.

देखे समझने की जरूरत है कि इस हिंसा में दोनों धर्मों के घर जले हैं दोनों धर्मों को काफी नुकसान हुआ है लेकिन विदेशी मीडिया और कुछ विदेशी प्रोफाइल की बात करें तो वह लगातार भारत में मुसलमानों के ऊपर हुए अ’त्याचा’र को ज्यादा प्रमुखता से दिखा रहे हैं और यह दावा करने की कोशिश कर रहे हैं कि भारत में मुसलमान सुरक्षित नहीं है, और मुसलमानों के लिए एक सुरक्षित माहौल नहीं है,  जबकि इसी दौरान एक सिख परिवार ने लगभग 80 मुसलमान परिवारों को बचाया कई ऐसे उदाहरण बने जिसमें हिंदू और मुसलमान की मिसाल ना पेश करते हुए भारत में सांप्रदायिक एकता की तस्वीरें देखने को सामने है पर मीडिया में प्रमुखता से रिपोर्ट नहीं किया गया.
 
दं’>गे खत्म हो गए हैं लेकिन दंगों के ऊपर शेर सजाने का काम अब मीडिया निभाना शुरू कर दिया है जो कि आपके और हमारे लिए काफी दुष्परिणाम वाला हो सकता है.
 
अब बात करें इस वीडियो की तो यह वीडियो आपको जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में भड़की हिंसा से इसका कोई लेना-देना नहीं है बल्कि यह वीडियो भारत के बंगाल राज्य के इस्लामपुर से हैं बेटी के जन्म लेने से नाराज पिता अपनी बेगम और बेटी दोनों को मार देता है और जमीन के  नीचे गा  ड़ देता है हालांकि ग्रामीणों को पता लगने के बाद काफी हो हं गामा हुआ और मौके से वह पिता खराब हो चुका है.

इंटरनेट पर भारत को लेकर किए जा रहे दावा को आप पहले जाके परखे और उसके बाद अगर आपको यह ghrina wala लगता है तो उसे आगे फॉरवर्ड ना करें बल्कि अपनी जिम्मेदारी निभाएं और एक अच्छे नागरिक होने का पहचान दें.

!--MGID--!

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भारत में मुसलमानो को ज़िंदा गाड़ा गया, विदेशी मीडिया और लोगों ने डाल कर उड़ाया भारत का मज़ाक़, पर सच कुछ और हैं

log in

reset password

Back to
log in