सऊदी अरब के सरकारी मीडिया ने गृह मंत्रालय के हवाले से बताया है कि शनिवार को सऊदी अरब की तेल कंपनी अरामको के दो तेल संयंत्रों पर ड्रोन से हमला हुआ है।
आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने जानकारी देते हुए बताया है कि सुबह चार बजे अरामको के औद्योगिक सुरक्षा दलों ने अब्कैक और खुरैस में अपने संयंत्रों में ड्रोन हमले की वजह से लगी आग पर काबू पाना शुरू कर दिया था।


 
न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, एजेंसी ने जानकारी दी है कि संयंत्रों में आग पर नियंत्रण पा लिया गया है। अमर उजाला में छपी खबर के मुताबिक, बयान में कहा गया है कि राज्य के पूर्वी प्रांत में हमले के बाद जांच आरंभ कर दी गई है, किन्तु अभी तक ड्रोन के स्रोत पता नहीं चला है।


 
पिछले महीने, यमन के हूती विद्रोहियों ने भी सऊदी पर हमला किया था, जिससे अरामको के शायबा प्राकृतिक गैस द्रवीकरण सुविधा में आग लग गई थी, किन्तु कंपनी द्वारा किसी भी हताहत की जानकारी नहीं दी गई थी।
 


 
हाल के महीनों में, हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के हवाई ठिकानों और अन्य सुविधाओं को टारगेट बनाते हुए सीमापार मिसाइल और ड्रोन हमलों से हमला आरंभ किया है। जिसके लिए कहा गया कि यह हमले यमन के विद्रोही-कब्जे वाले क्षेत्रों पर सऊदी के नेतृत्व द्वारा हवाई युद्ध करने के विरुद्ध किया जा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *