पटना में J-ROY सर द्वारा संचालित Smriti Jupiter ही Jupiter हैं, मिलते जुलते नाम से सावधान


भारत में आईआईटी और मेडिकल कोचिंग कोटा और दिल्ली के बाद सबसे बेहतर कोई जगह है तो वह है पटना,  और कई मायनों में बात करें तो पटना कोटा और दिल्ली से कहीं कई गुना बेहतर विकल्प है और यह बेहतर विकल्प मध्यम वर्गीय परिवार के लिए सर्वोत्तम है चुकी पटना कोटा और दिल्ली से कहीं कई गुनी कम सस्ती है और इसके साथ ही,  बेहतर शैक्षणिक टैलेंट वाले शिक्षक आपको पटना में हमेशा मिल जाएंगे.

 लेकिन जो सबसे बड़ी समस्या इस वक्त के दौर में पटना में चल रही है वह है कोचिंग संस्थाओं का टूटना और किसी एक पहले से  शैक्षणिक मानकों पर बसे कोचिंग संस्थान के नाम पर दूसरे कोचिंग को खोलकर पूरे बिहार से आ रहे बच्चों को दिग्भ्रमित करना हो गया है.
 
आज के इस शिक्षा रिपोर्ट में हम आपको पटना के एक 10 साल पुराने कोचिंग के बारे में जानकारी देंगे.  पटना के 20 साल पुराने फिजिक्स के शिक्षक जे-रॉय (J-Roy) के द्वारा स्मृति जूपिटर के नाम से आईआईटी और मेडिकल की तैयारी के लिए कोचिंग का संचालन हो रहा है,  जिसका मुख्य पता राजेंद्र नगर के मोइनुल हक स्टेडियम के ठीक सामने स्मृति बिल्डिंग है. जिस का ट्रैक रिकॉर्ड काफी बढ़िया रहा है और 20 साल पुराने इतिहास होने के वजह से कई सफल आईआईटी जैसे संस्थान से जुड़ा हुआ बड़ा एलुमनाई नेटवर्क है और साथ ही सारे के सारे शिक्षक भी बेहतर गुणवत्ता वाले आईआईटी और अन्य संस्थानों से अनुभव  रखने वाले हैं.
 
इस कोचिंग संस्था के नाम से पटना में और खासकर से राजेंद्र नगर में ही  थोड़े से नाम को बदलाव देकर इस साल नया कोचिंग संचालन करने की तैयारी चल रही है और नामांकन भी लिए जा रहे.
 
अब इस बाबत आपको जानकारी देना आवश्यक क्यों है इसके ऊपर बात करते हैं,  अक्सर बिहार के सुदूर जिलों से बेहतर भविष्य का सपना लिए छात्र-छात्रा पटना पहुंचते हैं लेकिन अक्सर सही कोचिंग में ना पहुंचकर किसी दूसरे नई शुरुआत हुए कोचिंग एक्सपेरिमेंट का हिस्सा बन जाते हैं और जब तक उन्हें समझ आती है तब तक उनके पैसे और समय दोनों लग चुके होते हैं जिसमें स्थिति पूर्ण रूप से फस जाने वाली होती है.

अतः आज के इस अंक में अगर आपको 20 साल अनुभव वाले पुराने स्मृति जुपिटर में नामांकन लेने की तैयारी में है तो उसका असल मोबाइल नंबर,  और पता जरूर रख ले. अगले अंक में हम आपको किसी और पटना के कम से कम 10 साल से ज्यादा पुराने शैक्षिक संस्थान के बारे में जानकारी देंगे.
 
पता: स्मृति बिल्डिंग, ठीक मोइनुल हक स्टेडियम के सामने, राजेंद्र नगर, पटना 
मोबाइल: 9234212026
 

!--MGID--!

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पटना में J-ROY सर द्वारा संचालित Smriti Jupiter ही Jupiter हैं, मिलते जुलते नाम से सावधान

log in

reset password

Back to
log in