बिहार में 3 नई सड़के बनेगी 

बिहार को जल्द ही तीन शानदार सड़कों की सौगात मिलने वाली है । जल्द ही बिहार में 3 नई सड़के बनेगी जो बिहार के कई हिस्सों को एक दूसरे से जोड़ेंगे।  सरकार की भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत पटना सहित बिहार के कई जिलों में तीन शानदार सड़क बनने जा रही है । यह सड़क बिहार के 3 प्रमुख शहरों को एक दूसरे से जोड़ेंगे।

भारतमाला प्रोजेक्ट के अंतर्गत बनेगी सड़के

जानकारी के अनुसार भारतमाला प्रोजेक्ट के अंतर्गत मुजफ्फरपुर से साहेबगंज, रक्सौल से पटेही और रक्सौन से सोनवर्षा तक बनने वाली सड़कों के निर्माण की सहमति केंद्र सरकार ने दे दी है । मिली जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर से साहेबगंज तक 25 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण, रक्सौन से सोनबरसा तक 90 किलोमीटर और रक्सौल से पटेही यानी काटी तक 65 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत होगा ।

सारण और छपरा से पटना आना होगा आसान

मुजफ्फरपुर से साहेबगंज को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण से पश्चिम चंपारण भी इससे जुड़ जाएगा यानी सारण के लोगों के लिए पटना तक पहुंचने का रास्ता और आसान हो जाएगा । आपको बता दें कि भारतमाला प्रोजेक्ट के अंतर्गत छपरा को पटना से जोड़ने पर भी सहमति बनी है। पटना में जल्द ही नए रिंग रोड का निर्माण किया जाना है । इसी रिंग रोड से छपरा तक की कनेक्टिविटी की जाएगी । पटना को छपरा से जोड़ने के लिए दिघवारा से छपरा तक नई सड़क बनाई जाएगी और उस रोड को पटना की रिंग रोड से जोड़ा जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *