छठे चरण के प्राथमिक शिक्षक नियोजन के अंतर्गत थर्ड राउंड की काउंसलिंग आज से शुरू हो रही है, जो 28 जनवरी तक चलेगी। बता दें कि 1368 नियोजन इकाइयों में 12,495 पदों के लिए काउंसलिंग होंगे। 28 जनवरी को काउंसलिंग खत्म होने के बाद अगले महीने 25 फरवरी को एक साथ सब को नियुक्ति पत्र देने की घोषणा शिक्षा विभाग की तरफ से की जा चुकी है।

कोरोना के मद्देनजर दिशा-निर्देश हुए जारी

कोरोना संक्रमण की वजह से शिक्षा विभाग ने सख्त गाइडलाइंस के तहत काउंसलिंग का निर्देश सभी जिलों को दिया है। काउंसलिंग सेंटर पर अभ्यर्थी और कर्मचारी के अलावा किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक रहेगी। बता दें कि कक्षा 6 से 8 के लिए पांच प्रखंड जबकि कक्षा 1 से 5 के लिए 11 प्रखंडों में काउंसलिंग होगी। इसके अलावा 83 पंचायतों में शिक्षक नियोजन के लिए काउंसलिंग होगी, जिसका शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा।

90 हजार से ज्यादा पदों पर होगी बहाली

बता दें कि छठे चरण के प्राथमिक शिक्षक नियोजन में 90 हजार से ज्यादा पदों पर बहाली होनी है। पिछले साल जुलाई और अगस्त महीने में 38 हजार से ज्यादा शिक्षकों का चयन हो चुका है। थर्ड राउंड की काउंसलिंग आज से शुरू हो रही है, जो 28 जनवरी तक चलेगी। जबकि नियुक्ति पत्र 25 फरवरी को दिया जाएगा, जो सीटें बच जाएगी वह सातवें चरण में बहाली के तहत शामिल की जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *