Bihar News: Dead body of PG student found in Patna AIIMS hostel; Doctor's death, syringe needle, Haryana News

डॉ. निलेश की फाइल फोटो।
★फोटो : अमर उजाला

विस्तार

पटना एम्स के PG के पहले सत्र के स्टूडेंट डॉ. निलेश कुमार की लाश मिली है। 10 नंबर PG हॉस्टल के कमरे में बेड पर उनकी लाश पड़ी थी। शुक्रवार रात तो उनकी ड्यूटी लगी थी। लेकिन, ड्यूटी पर नहीं आए। सहसोगियों ने फोन किया तो कॉल भी रिसीव नहीं किया। काफी देर तक कोई रिस्पांस नहीं मिला तो सहयोगियों को शक हुआ। इसके बाद उसके हॉस्टल गए। डॉ. निलेश का कमरा अंदर से बंद था। सहयोगियों ने खिड़की से झांक कर देखा तो दंग रह गए। बेड पर डॉक्टर की लाश पड़ी थी।

डॉ. निलेश की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया

घटना के बाद हॉस्टल में हड़कंप मच गया। अन्य स्टूडेंट भी वहां पहुंचे। इसके बाद गार्ड की मदद से गेट खुलावाया। इधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई। पुलिस ने स्टूडेंट की मौजूदगी में डॉ. निलेश की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार, प्रथम दृष्टया मामला सुसाइड का लगता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। कुछ लोगों से जानकारी ली जा रही है। डॉ. नीलेश हरियाणा निवासी थे। उनके माता पिता को सूचना दे दी गई है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

2022 में पटना एम्स में डॉ. निलेश ने एडमिशन लिया था

हादसे के बाद डॉ. नीलेश के सहयोगियों ने बताया कि उन्होंने 2016-20 में MBBS किया था। 2022 में उन्होंने पटना एम्स में एडमिशन लिया था। यहां एनस्थिसिया विभाग के वह स्टूडेंट थे। आशंका है कि उन्होंने खुदकुशी कर ली। हालांकि, ऐसा क्यों किया यह समझ में नहीं आ रहा। वहीं एम्स के निदेशक डॉ. जीके पाल ने बताया कि निलेश के बेड के नीचे से सिरिंज और निडिल मिला है। इसकी पड़ताल करवाई जा रही है। परिजनों को सूचना दे दी गई है।

★Dead body of PG student found in Patna AIIMS hostel
★Doctor’s death suspected to be suicide
★Postmortem to determine the cause of death
★Investigation underway to ascertain the reason for suicide.

खबर हिंदी में भी समझिए

पटना एम्स के PG के पहले सत्र के स्टूडेंट डॉ. निलेश कुमार की लाश मिली है। उनकी लाश उनके हॉस्टल के कमरे में बेड पर पड़ी थी। उनकी ड्यूटी लगी थी, लेकिन वे ड्यूटी पर नहीं आए। उनके सहयोगियों ने फोन किया और कॉल भी रिसीव नहीं किया। उनके हॉस्टल जाने पर उनके कमरे का दरवाजा बंद था। जब दरवाजा खोला गया तो वहां डॉक्टर की लाश पड़ी थी। पुलिस ने डॉक्टर की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद हॉस्टल में हड़कंप मचा। पुलिस का कहना है कि पहले दृष्टिया मामला सुसाइड का लगता है। इसके बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। डॉ. नीलेश हरियाणा निवासी थे। उनके माता-पिता को सूचना दी गई है। डॉ. निलेश ने पटना एम्स में एडमिशन लिया था और वहां एनस्थिसिया विभाग के स्टूडेंट थे। उनके बेड के नीचे सिरिंज और निडिल मिले हैं। इसकी पड़ताल की जा रही है।

Serving "जहाँ Indian वहाँ India" Since 2014. I Started News Desk in Early Days of India Internet Revolution and 4G. I write About India for Indians.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *