Bihar News: Violence during the procession in Ara, fierce stone pelting on both sides; Two injured including

मामले की जांच करने पहुंचे वरीय अधिकारी।
★फोटो : अमर उजाला

विस्तार

आरा में गुरुवार देर शाम एक पक्ष द्वारा निकाले गए जुलूस के दौरान हिंसा हुई। दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ। इसमें महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनका सिर फट गया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और लोगों से पूछताछ के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया है। घटना शहर के शीश महल चौक के पास की है

इधर, पुलिस ने जिन दो लोगों को अपने हिरासत में लिया है वह शराब के नशे में पथराव करने की बात कह रहे हैं। इलाके में तनाव बढ़ते देख वरीय पुलिस अधिकारी के आदेश पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं। भोजपुर जिलाधिकारी राजकुमार और एसपी प्रमोद कुमार यादव भी घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे। दोनों अधिकारी खुद से मामले की जांच की। दोनों अधिकारियों ने उपद्रवियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है।

जुलूस में शामिल लोगों पर पत्थराव किया गया
स्थानीय लोगों का कहना है कि गुरुवार देर शाम जुलूस शीश महल चौक से गुजर रहा था। इसी बीच वहां एक मकान से कुछ शरारती तत्वों के द्वारा जुलूस में शामिल लोगों पर पत्थराव किया गया। इसके बाद विवाद बढ़ गया। देखते ही देखते दोनों पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए। इसमें कुछ लोग घायल हो गए। जिस मकान से पत्थर फेंके गए, उस घर के दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ चल रही है।

एसपी बोले★दो को हिरासत में लिया गया है
भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि शहर में जुलूस लगभग समाप्त होकर विसर्जन के दौर में था। तभी करीब 11.30 बजे के आसपास यहां एक कॉर्नर पर स्थित घर से कुछ लड़कों द्वारा पत्थर फेंका गया। इसमें नीचे खड़े एक युवक के सिर में पत्थर लग गया। हमारे मजिस्ट्रेट और पुलिस बल के जवानों द्वारा हालात को नियंत्रित कर लिया गया। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। दोनों ने बताया कि दोनों नशे में थे। छत से पथराव किया था। पुलिस ने कहा कि इस मामले में शामिल दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएगी जाएगी। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।

★Violence broke out during a procession in Ara, Bihar.
★Stone pelting occurred from both sides, resulting in two serious injuries.
★CCTV footage and witness interviews led to the arrest of two individuals.
★The incident took place near Shish Mahal Chowk in the city.

★The arrested individuals claim to have thrown stones under the influence of alcohol.
★Additional police forces have been deployed to the area due to increasing tension.
★Bhojpur District Magistrate Rajkumar and SP Pramod Kumar Yadav visited the scene and initiated an investigation.
★Both officials have identified the troublemakers and ordered their arrest.

★Stones were thrown at participants of the procession.
★A dispute escalated between the two sides, leading to physical clashes and injuries.
★The police have detained two individuals from the house where the stones were thrown.
★Further interrogation is underway to gather more information about the incident.

★SP Pramod Kumar Yadav confirmed that the procession was nearing its conclusion when the incident occurred.
★Around 11:30 PM, some individuals threw stones from a corner house.
★One person was hit on the head by a stone.
★The situation was brought under control by magistrates and police personnel.
★The two detained individuals admitted to being intoxicated and throwing stones from the rooftop.
★The police assured that strict punishment will be given to those involved.
★Further action is being taken in the case.

खबर हिंदी में भी समझिए

आरा में गुरुवार देर शाम एक पक्ष द्वारा निकाले गए जुलूस के दौरान हिंसा हुई। दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ। इसमें महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनका सिर फट गया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और लोगों से पूछताछ के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया है। घटना शहर के शीश महल चौक के पास की है। इधर, पुलिस ने जिन दो लोगों को अपने हिरासत में लिया है वह शराब के नशे में पथराव करने की बात कह रहे हैं। इलाके में तनाव बढ़ते देख वरीय पुलिस अधिकारी के आदेश पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं। भोजपुर जिलाधिकारी राजकुमार और एसपी प्रमोद कुमार यादव भी घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे। दोनों अधिकारी खुद से मामले की जांच की। दोनों अधिकारियों ने उपद्रवियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। जुलूस में शामिल लोगों पर पत्थराव किया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि गुरुवार देर शाम जुलूस शीश महल चौक से गुजर रहा था। इसी बीच वहां एक मकान से कुछ शरारती तत्वों के द्वारा जुलूस में शामिल लोगों पर पत्थराव किया गया। इसके बाद विवाद बढ़ गया। देखते ही देखते दोनों पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए। इसमें कुछ लोग घायल हो गए। जिस मकान से पत्थर फेंके गए, उस घर के दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ चल रही है। भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि शहर में जुलूस लगभग समाप्त होकर विसर्जन के दौर में था। तभी करीब 11.30 बजे के आसपास यहां एक कॉर्नर पर स्थित घर से कुछ लड़कों द्वारा पत्थर फेंका गया। इसमें नीचे खड़े एक युवक के सिर में पत्थर लग गया। हमारे मजिस्ट्रेट और पुलिस बल के जवानों द्वारा हालात को नियंत्रित कर लिया गया। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। दोनों ने बताया कि दोनों नशे में थे। छत से पथराव किया था। पुलिस ने कहा कि इस मामले में शामिल दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएगी जाएगी। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।

Serving "जहाँ Indian वहाँ India" Since 2014. I Started News Desk in Early Days of India Internet Revolution and 4G. I write About India for Indians.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *