Bihar News : Accused of 55 kg gold robbery murdered in Vaishali, Finance Bank robbery, Bihar Police

हनी राज की फाइल फोटो।
★फोटो : अमर उजाला

विस्तार

देश के सबसे बड़े सोना लूटकांड केस के आरोपी की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। अपराधियों ने उसे 6 गोली मारी। घटना हाजीपुर के RN कॉलेज के पास की है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। घायल को उसके दोस्तों अस्पताल लेकर गए लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और छानबीन में जुट गई। अस्पताल में मृतक की बहन और बुआ भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। सदर अस्पताल में नगर थाने की पुलिस भी पहुंचकर पूरे मामले की जांच पड़ताल में अब जुट गई है। पुलिस के मुताबिक, मरने वाले की पहचान नगर थाना क्षेत्र के बाग दुल्हन निवासी नियाज कौशल के पुत्र युसूफ कौशल उर्फ हनी राज के रूप में शामिल था। पुलिस का कहना है कि हनी राज का अपराधिक प्रवृति का था। उसा पुराना अपराधिक इतिहास रहा है। 23 नवंबर 2019 को हाजीपुर के सिनेमा रोड स्थित मुथूट फाइनेंस बैंक से लगभग 55 किलो सोना लूट लिया गया था। लूटकांड में शामिल आरोपियों में एक हनी राज भी था।

5 महीना पहले ही जेल से आया था बाहर
हनी राज 5 महीने पहले ही हनी हाजीपुर के मुथूट फाइनेंस लूटकांड में जेल से छूटकर बाहर आया था। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इससे पहले 3 जनवरी 2020 में एक हाजीपुर जेल में बंद कैदी को गोली मारकर जेल के अंदर हत्या कर दी गई। सोना लूट कांड के आरोपी मनीष कुमार को जेल के अंदर गोली मारी गईं थी। अपराधी मनीष कुमार सिंह जो बिदुपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला था। मनीष कुमार सोना लूट गैंग का सदस्य था। उसके सिर में गोली मारी गई थी। पुलिस ने आरोपी को जेल के अंदर से गिरफ्तार भी किया था।

RN कॉलेज पोखरी के पास 4 अपराधियों ने मारी गोली
सदर SDPO ओम प्रकाश ने बताया कि हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र के RN कॉलेज पोखरी के समीप दो बाइक सवार 4 अज्ञात अपराधियों के द्वारा हनी राज की गोली मारकर हत्या कर दी। उसका अपराधिक इतिहास भी रहा है। हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र के 2019 में फाइनेंस बैंक से सोना लूटकांड केस में शामिल थे। चार-पांच महीने पहले यह जेल से छूटकर बाहर आया था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। अपराधियों की तलाश में छापेमारी चल रही है।

News Summary:
★The accused of a 55 kg gold robbery, known as Honey Raj, was shot and killed by the criminals. He was shot 6 times near RN College in Hajipur, causing panic in the area.
★The police arrived at the scene immediately and started investigating. The body of the victim was taken to the hospital for post-mortem examination.
★Honey Raj had a criminal history and was involved in the gold robbery case in 2019. He had recently been released from jail.
★In a separate incident, four unidentified criminals shot and killed Honey Raj near RN College Pokhari. The police are currently conducting an investigation and looking for the culprits.

खबर हिंदी में भी समझिए

इस हिंदी सारांश में बताया गया है कि देश के सबसे बड़े सोना लूटकांड केस के आरोपी की हत्या हो गई है। अपराधियों ने उसे 6 गोली मारी हैं। घटना हाजीपुर के RN कॉलेज के पास हुई है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। पुलिस मौके पर पहुंची है और छानबीन कर रही है। हत्या के पश्चात शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। हनी राज का अपराधिक इतिहास है और वह इस सोना लूटकांड में शामिल था। पुलिस उसे जेल से 5 महीने पहले ही छूटने के बाद फिर से गिरफ्तार कर चुकी है। इससे पहले उसी इलाके में एक और लूटकांड में उसका पुत्र गोली मारकर हत्या कर दिया गया था। पुलिस अभी इस मामले की जांच में जुटी है और अपराधियों की तलाश में है।

Serving "जहाँ Indian वहाँ India" Since 2014. I Started News Desk in Early Days of India Internet Revolution and 4G. I write About India for Indians.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *