Bihar News; 15 year old girl kidnapped in Darbhanga; Girl recovered from Mumbai; love trap, love jihad

घनश्यामपुर थाने की पुलिस ने किया गिरफ्तार।
★फोटो : अमर उजाला

विस्तार

दरभंगा के घनश्यामपुर थाना क्षेत्र से 3 सितंबर से गायब एक नाबालिग को पुलिस ने मुम्बई से बरामद कर लिया है। घनश्यामपुर थाना की पुलिस ने 15 वर्षीय नाबालिग सहित अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस नाबालिग को मेडिकल जांच कराने के बाद उसे 164 का बयान दर्ज कराने के लिए आज कोर्ट में पेश करेगी। कोर्ट के दिशा निर्देश पर आगे की कार्यवाई की जाएगी।

8 सितंबर को लड़की मां ने दर्ज कराई थी FIR

नाबालिग की मां ने 8 सितंबर को घनश्यामपुर थाना में मधुबनी जिला के भेजा थाना क्षेत्र परबलपुर निवासी लुकमान और उसके भाई मो. रिजवान के खिलाफ अपनी पुत्री को भगा ले जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया कि मेरी पुत्री शौच करने गई थी लेकिन काफी देर बाद भी वापस नही लौटी तो हमलोग काफी खोज बिन किये लेकिन कुछ पता नही चला।

फोन पर गाली-गलौज करने लगे लुकमान के पिता

ग्रामीणों से पूछताछ करने पर पता चला कि मेरी पुत्री को लुकमान और उसका भाई सिकन्दर भगा ले गया है। तो मैंने लुकमान के पिता को फ़ोन लगाया तो वह मेरे साथ गाली गलौज करने लगा। उसने बोला कि तुम्हारी बेटी को मेरा बेटा भगा ले गया है। वह मेरी बेटी के साथ मेरा सोना का जेबर मंगलसूत्र कान का झुमका जो लगभग दो लाख का था लेकर भाग गया है।

लड़की को भगा कर मुंबई ले गया था आरोपी

बताया जाता है कि आरोपी युवक लुकमान 15 वर्षीय नाबालिग को भगाकर मुम्बई ले गया था। पुलिस ने आरोपी परिवार वालो पर दबिश बनाना शुरू किया तो अपहृता का मोबाइल लोकेशन मुम्बई का मिला। पुलिस ने मोबइल लोकेशन के आधार नाबालिग नाबालिग सहित आरोपी लुकमान को गिरफ्तार कर लिया है।

इस संबंध में घनश्यामपुर थानाध्यक्ष अजित कुमार ने बताया कि नाबालिग की मां के आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया था कि उनकी पुत्री का अपहरण कर लिया गया। मोबाइल लोकेशन और टेक्निकल सेल की सहायता से नाबालिग युवती को बरामद कर लिया गया है। उसका मेडिकल जांच कराने और कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराने के बाद उसे परिजनों को सौप दिया जाएगा। इस मामले के आरोपी लुकमान को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे भी न्यायिक हिरासत में जेल भेजने की प्रक्रिया चल रही है।

News Summary:
★A 15-year-old girl who had gone missing from the Ghanshyampur police station area in Darbhanga since September 3 has been recovered from Mumbai.
★The police have also arrested the kidnapper along with the minor girl.
★The police will present the girl in court after conducting a medical examination and filing a statement under Section 164.
★The girl’s mother had filed a FIR on September 8 stating that her daughter had gone missing.
★The accused had taken the girl to Mumbai after kidnapping her.
★The police traced the location of the girl and the accused using mobile location tracking and arrested the kidnapper and rescued the girl in Mumbai.
★The accused will face legal proceedings and may be sentenced to jail.

खबर हिंदी में भी समझिए

दरभंगा के घनश्यामपुर थाना क्षेत्र से 3 सितंबर से गायब एक नाबालिग को पुलिस ने मुम्बई से बरामद कर लिया है। घनश्यामपुर थाना की पुलिस ने 15 वर्षीय नाबालिग सहित अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस नाबालिग को मेडिकल जांच कराने के बाद उसे 164 का बयान दर्ज कराने के लिए आज कोर्ट में पेश करेगी। नाबालिग की मां ने 8 सितंबर को घनश्यामपुर थाना में मधुबनी जिला के भेजा थाना क्षेत्र परबलपुर निवासी लुकमान और उसके भाई मो. रिजवान के खिलाफ अपनी पुत्री को भगा ले जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। ग्रामीणों से पूछताछ करने पर पता चला कि मेरी पुत्री को लुकमान और उसका भाई सिकन्दर भगा ले गया है। तो मैंने लुकमान के पिता को फोन लगाया तो वह मेरे साथ गाली गलौज करने लगा। उसने बोला कि तुम्हारी बेटी को मेरा बेटा भगा ले गया है। वह मेरी बेटी के साथ मेरा सोना का जेबर मंगलसूत्र कान का झुमका जो लगभग दो लाख का था लेकर भाग गया है। बताया जाता है कि आरोपी युवक लुकमान 15 वर्षीय नाबालिग को भगाकर मुंबई ले गया था। पुलिस ने आरोपी परिवार वालों पर दबिश बनाना शुरू किया तो अपहृता का मोबाइल लोकेशन मुंबई का मिला। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार नाबालिग नाबालिग सहित आरोपी लुकमान को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में घनश्यामपुर थानाध्यक्ष अजित कुमार ने बताया कि नाबालिग की मां के आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया था कि उनकी पुत्री का अपहरण कर लिया गया। मोबाइल लोकेशन और टेक्निकल सेल की सहायता से नाबालिग युवती को बरामद कर लिया गया है। इस मामले के आरोपी लुकमान को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे भी न्यायिक हिरासत में जेल भेजने की प्रक्रिया चल रही है।

Serving "जहाँ Indian वहाँ India" Since 2014. I Started News Desk in Early Days of India Internet Revolution and 4G. I write About India for Indians.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *