आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के पॉलिमर प्लांट में अचानक केमिकल गैस लीक हो गई है। जिससे 8 लोगों की द” र्द” ना क मौ””त हो गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कम से कम हज़ारों लोग बीमार हो गए हैं। और इसका सिलसिला रूक नहीं रहा है। गैस आबोहगवा में फैलने के कारण सड़को पर हवा के झोंकों से ही गिर रहे हैं। जिन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा है।
 

तस्वीरों ने बयां किया है कि यहां हालात बहुत ही बुरे होते जा रहे हैं, कई लोग अभी भी सड़कों पर बेहोश पड़े हुए हैं जिन्हें अभी तक उठाया नहीं गया है। लोगों द्वारा बताया जा रहा है कि आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ हो रही है। अब तक 8 लोग पनी जान गवां चुके हैं। जिसमें दो बुजुर्ग और एक 8 साल की बच्ची भी शामिल है।


 
 
 
गैस लीक से प्लांट के 3 किमी के दायरे तक लोगों बीमार हो रहे हैं। इससे सांस लेने में तकलीफ, आंखों में जलन और स्किन में रैशेज होने की शिकायत मिल रही है। हालातों को देखते हुए पुलिस पुरी सुरक्षा के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को निकालना शुरू कर दिया। वैसे जानकारी के लिए बता दें कि अभी घटना किस कारण हुई है इसका पता नहीं लगा है। बता दें कि प्लांट में प्लास्टिक बनाने का काम होता है।
 
आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एलजी पॉलिमर इंडस्‍ट्री में गुरुवार की सुबह हुई गैस लीक से अब तक आठ लोगों की जान चली गई है, वहीं 800 लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। आंध्र प्रदेश के डीजीपी दामोदर गौतम सावंग ने बताया है कि गैस लीक पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया है कि हादसे की क्या वजह रहीं, इसकी जांच की जाएगी और पता लगाया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि खूब पानी पीने से गैस का इसका असर कम होता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *