अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी प्रतिबंध लगाया जा रहा है
 
Coronavirus strain के कारण सभी देश अपने अपने बॉर्डर्स बंद कर रहे हैं साथ ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी प्रतिबंध लगाया जा रहा है जिस कारण एयरलाइन टिकट्स में भारी गिरावट देखने को मिल रही है।
 
मुंबई के लिए मात्र Dh300-Dh400 भुगतान करना होगा
 
दुबई से मुंबई के लिए मात्र Dh300-Dh400 भुगतान करना होगा और कराची के लिए मात्र Dh430 लगेगा। यह छूट flydubai और Air Arabia flights में उपलब्ध है।

Air India’s B-787 Dreamliner landed in Mumbai today September 13 2012. The 256 seater, one of the most advance commercial flight, will fly domestic destinations initially before it commences long haul routes to Europe and Australia. The first flight will take off from Delhi to Chennai on September 19, 2012. Staff of Air India and Indian Airlines welcome pilot on arrival at the Air India hanger.
Satish Malavade,Mumbai Mirror
13 Sep 2012

30 से 40 परसेंट की छूट मिल रही है
 
लंदन की बात करें तो वहां पर पिछले साल के मुकाबले 30 से 40 परसेंट की छूट मिल रही है।
इस बार मात्र Dh1,600 ही लगेगा। वही मालदीव के लिए लगभग Dh2,500 से Dh3,500 के बीच का भुगतान करना होगा।
 
इसे अभी निलंबित नहीं किया गया है
 
साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि यूएई से यूके के लिए हवाई यात्रा अभी भी जारी है इसे अभी निलंबित नहीं किया गया है लेकिन यात्री किसी भी तरह का जोखिम लेने को तैयार नहीं हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि ज्यादातर लोग यात्रा करने से बच रहे हैं क्योंकि या तो उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, उनकी जॉब छूट चुकी है और कोरोना भी एक खास वजह है।
 
$7.1 billion नुकसान
 
यह भी कहा जा सकता है कि जब तक पूरी दुनिया कोरोना के मार से ठीक नहीं हो जाती है तब तक स्थिति में उतनी सुधार नहीं आने वाला है। Middle East airlines को इस साल $7.1 billion नुकसान होने का अंदाजा लगाया गया है। International Air Transport Association (IATA) ने अंदाजा लगाया है कि वर्ष 2021 में उन्हें $3.3 billion का नुकसान होने वाला है।
 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *