इस हमले में बचे अहमद ओमिद ने बताया- कई लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हैं। उसने बताया कि करीब 1200 लोगों को न्यौता दिया गया था। उसने आगे बताया कि जिस वक्त विस्फोट हुआ वह दूसरे कमरे में दूल्हा के साथ था और जब विस्फोट हुए उसके बाद वहां पर कोई नहीं था। हॉल में सभी लोग नीचे पड़े हुए कराह रहे थे।

फगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार देर रात हुए बड़े aatmghati bम VISFOT में लगभग 40 लोगों की मौओत हो गई है। इसके अलावा 100 से ज्यादा  लोग घाय”ल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह VISFOT पश्चिम काबुल के एक वेडिंग हॉल में हुआ। इसकी जानकारी टोलो न्यूज ने गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से दी। इस समारोह में एक हजार से ज्‍यादा मेहमान उपस्थित थे। माना जा रहा है कि संख्या और बढ़ोतरी हो सकती है।
 
 
हम’ले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली
देश के गृह मंत्रालय के अनुसार यह घटना शनिवार रात स्थानीय समय के अनुसार 10.40 बजे की है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने बताया कि फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। इस वजह से धमाके के पीछे का कारण नहीं पता चल सका। इस इलाके में अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के लोग काफी संख्या में रहते हैं।
 

 
हॉल मेहमानों से खचाखच भरा था
एक अफगानी पत्रकार बिलाल सरवरी के अनुसार, इस वेडिंग हॉल में एक हजारा समुदाय की शादी थी, जिसे आत्मघाती हमलावर ने निशाना बनाया। सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब विस्फोट हुआ तो यह हॉल मेहमानों से खचाखच भरा था। घायलों को पास के अस्पतालों में पहुंचाया गया।
 
विस्‍फोट के बाद चीख पुकार मच गई
जानकारी अनुसार हमलावर ने समारोह के दौरान उपस्थित लोगों के बीच विस्‍फोट कर दिया। यह विस्‍फोट शादी के स्‍टेज के पास हुआ जहां म्‍यूजिशियन उपस्थित थे। घटना के एक प्रत्‍यक्षदर्शी ने बताया कि मरने वालों में कई बच्‍चे भी शामिल हैं। इस विस्‍फोट के बाद वेडिंग हॉल में अफरातफरी और चीख पुकार मच गई
 

 
काबुल में इस महीने में यह दूसरा हमला 
काबुल में इसी महीने में इस तरह का यह दूसरा हमला है। इससे पहले 8 अगस्त को हुए धमाके में 14 लोगों की मौत हो गई थी और 145 लोग घायल हुए थे। इस दौरान पश्चिमी इलाके में अफगान सुरक्षाकर्मियों को तालिबान ने अपना निशाना बनाया था। इस वारदात को अंजाम देने के लिए कार का इस्तेमाल किया गया था।

user

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *