सऊदी अरब में एक बार फिर से रूह कंपा देने वाली जाने वाली द’र्द’ना’क वारदात को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार यहां कुछ समय पहले एक महिला ने अपने सौतेली बच्ची का गला का’ट दिया था। उसके बाद उसे हि’रा’सत में लिया गया, लेकिन उसे उसके किये की स’जा काफी देर से दी गयी। बताया जा रहा है कि सोमवार को सऊदी के पूर्वी प्रांत अल-अहसा में उसका सि’र कलम कर दिया गया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक यह सामने आया है कि महिला ने बच्ची को उसके स्कूल से बाहर निकलवा दिया। उसने यह काम इस तथ्य का फायदा उठाते हुए किया कि वे एक ही घर में एक साथ रहते थे। उसने स्कूल के बताया कि दोनों एक दूसरे को जानते थे। फिर वह लड़की को स्कूल के पास सुनसान इलाके में ले गई और रसोई के चाकू का इस्तेमाल कर उसकी जा’न ले ली।

तभी एक प्रत्यक्षदर्शी ने पुलिस को अ’प’रा’ध के बारे में सूचित किया। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और सबूत एकत्र किए। उन्होंने छह साल की एक बच्ची की ह’त्या के जु’र्म में महिला को उसके घर से गि’र’फ्ता’र कर लिया।

महिला अपने पति और सौतेली बेटी के साथ एक ही घर में रहती थी। बच्ची की माँ उसके पिता की तीसरी पत्नी थी, जबकि उसकी कातिल दूसरी मां थी।

पुलिस के तमाम पूछताछ के बाद महिला ने अपना जुर्म कबूल लिया। जिसके बाद उसे मौ’त की स’जा सुनाई गयी। अपील अदालत ने उस सजा को बरकरार रखा, जिसे सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के बाद सोमवार को अल-अहसा में अंजाम दिया गया।

Ravi Shekhar

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *