अगर आप संयुक्त अरब अमीरात देश में यह गलती करके किसी भी देश वापस चले जाते हैं तो सामने आया या ताजा केस आपके होश उड़ा देगा.  इस खबर के पढ़ने के साथ हम यही उम्मीद करते हैं की ऐसी गलतियां हमारे पाठक नहीं करेंगे और दूसरों को भी इसके प्रति जागरुक करेंगे.
 
जी अभी अभी जो ताजा मामला आया है उसमें एक ब्रिटेन की महिला जो संयुक्त अरब अमीरात में रहती थी उसने संयुक्त अरब अमीरात के एक बैंक से लगभग $17000 का एक लोन लिया था जिसे उसने चुकता  नहीं किया और वह अपने स्वदेश वापस लौट आई.
 
लगभग 7 साल पहले या लोन लिया गया था लेकिन लोन की किस्त ना चुकाने के बाद सिक्योरिटी में दी गई चेक भी बाउंस हो गई उसके बाद संयुक्त अरब अमीरात ने इंटरपोल के जरिए उस महिला को उसके निजी घर ब्रिटेन में पकड़ा,  और वहां पुरे 1 दिन बिना खाना बिना पानी बिना टॉयलेट के पूछताछ के लिए रखा जिसकी मानवाधिकार संघ ने कड़ी आलोचना की है.
 
इसके उपरांत महिला को एक निजी होटल में शिफ्ट किया गया जहां पर पूछताछ लगातार जारी है और सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि महिला को ही चुकता करना पड़ रहा  जिस के उपरांत स्थानीय कोर्ट ने आदेश दिया कि इस मामले को तुरंत आ जाए और महिला को पोर्टल से हटाया जाए जिसके फलस्वरुप महिला को उसके घर में आरेस्ट कर के इंटर पूछताछ कर रही है और आगे की कार्यवाही कर रही है.
 
तो अगर आप संयुक्त अरब अमीरात से किसी भी प्रकार का वित्तीय लेन-देन करते हैं और उसे लोन के रूप में नहीं चुका पा रहे हैं और अगर आप स्वदेश या किसी भी देश में वापस चले जाते हैं तो संयुक्त अरब अमीरात अपने कानून के अनुसार गाड़ी प्रक्रिया अपनाएगा और इंटरव्यू के जरिए नोटिस और आगे की कार्यवाही के लिए  गिरफ्तार कर सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *