संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने अभी अभी एक बड़ी घोषणा से पूरा का पूरा मज़दूर वर्ग में हड़कम्प मच गया हैं, और हड़कम्प इस लिए भी ज़्यादा मचा हुआ हैं चुकी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ऐसा देश हैं जहा कई देशों से मज़दूर वर्ग आ कर अपनी रोज़ी रोटी चलाते हैं. ताज़ा मामले में अभी अभी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने इनके वीजे पर सीधा रोक लगा दिया हैं.
 
उत्तर कोरिया के मिसाइल कार्यक्रम को लेकर जारी विवाद के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने उत्तर कोरिया के नागरिकों के लिए वीजा जारी करना बंद कर दिया है और पूर्वी एशियाई देश के साथ राजनयिक संबंधों में कमी कर दी है. इससे पहले कुवैत और कतर भी उत्तर कोरिया के साथ ऐसा कर चुके हैं. और जो लोग भी अभी मौजूद हैं उन्हें फ़ौरन उनके देश भेजने का प्रबंध किया जा रहा हैं.
सरकार संचालित समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम की खबर के अनुसार यूएई सरकार ने उत्तर कोरिया में अपने अनिवासी राजदूत और साथ ही अपने यहां उसके अनिवासी राजदूत का मिशन खत्म कर दिया. खबर के अनुसार यूएएई सरकार उत्तर कोरियाई कंपनियों को भी अपने सात अमीरातों में काम करने की मंजूरी नहीं देगी.
 
भारत से मधुर सम्बंध होने के कारण भारत के किसी भी मज़दूर वर्ग के लिए कोई समस्या नही हैं, और लोगों के काम कार्य का दैनिक गतिविधि समान्य रूप से चलता रहेगा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *