दुबई: संयुक्त अरब अमीरात में लोगों की परेशानी को देखते हुए यहां की सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है. UAE के सड़क एवं में परिवहन विभाग ने कहा है कि सड़कों पर मोटर कार चालकों को मुफ्त में सड़क सहायता प्रदान की दी जाएगी, यानि कि उनकी गाड़ी को फ्री में रिपेयर किया जायेगा. ताकि बाहर में लोगों की गाड़ी खराब होने पर उन्हें परेशानियों का सामना न करना पड़े.

परिवहन विभाग ने कहा है कि अबू धाबी में road-side assistance प्रदान किया जाएगा. तकनीकी या यांत्रिक विफलताओं की मरम्मत के लिए उसी समय सेवा दी जाएगी. इसके लिए सिर्फ कार या वाहन चालकों को 80088888 या 999 पर फोन करके बताना होगा. विभाग ने लोगों से यह आग्रह किया है.

विभाग ने कहा, “नई सेवा अमीरात में यातायात प्रवाह और बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए अबू धाबी के दृष्टिकोण का हिस्सा है. गश्त दुर्घटना पीड़ितों को प्राथमिक चिकित्सा भी प्रदान करता है और सड़क दुर्घटनाओं के दौरान पुलिस और अन्य संबंधित दलों की सहायता करता है.”

बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में कहीं से भी 999 पर कॉल कर और पुलिस को बुला सकते हैं और उन्हें दुर्घटना के बारे में सूचित करे सकते हैं. इस दौरान अपने स्थान का जिक्र करें और उनके निर्देशों का इंतजार करें.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *