खाड़ी देशों में रह रहे भारतीयों के लिए सुबह का प्रणाम आज की सुबह की बुलेटिन में आप जानिए की खाड़ी देशों में काम करने के लिए एक और certificate की अनिवार्यता ख़त्म कर दी गयी हैं.
 
गल्फ न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात के मानव संसाधन और उदारीकरण मंत्रालय ने संयुक्त अरब अमीरात में अनिवार्य अच्छा आचरण प्रमाण पत्र को रद्द करने की घोषणा की है. अरब न्यूज़ के मुताबिक, मंत्रालय ने एक ट्विटर यूजर की जांच के जवाब में कहा कि फिलहाल अच्छा आचरण सर्टिफिकेट को स्थगित कर दी गई है.
 

 
मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात ने 4 फरवरी से शुरू होने वाले रोजगार वीज़ा के लिए अच्छे आचरण प्रमाणपत्र अनिवार्य किया था. गल्फ न्यूज के मुताबिक, अधिकारियों ने पिछले हफ्ते अच्छे आचरण प्रमाण पत्र के बिना कुछ राष्ट्रीयताओं से वीज़ा  आवेदनों की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

और जो बड़ी ख़बर हैं वो ये हैं की संयुक्त अरब अमिरात के बाद इसकी अनिवार्यता, कुवैत भी इस सर्टिफ़िकेट की अनिवार्यता को समाप्त करने कर राज़ी हो गया हैं. और इसकी आधिकारी घोसना वो इसी सप्ताह कर सकता हैं. अर्थात कुवैत में भी आपको GOOD CHARACTER CERTIFICATE की ज़रूरत नहि होगी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *