एक बेरोजगार व्यक्ति ने दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सात महिलाओं का अपहरण कर लिया। यह बताकर की उसके संबंध एक रिक्रूटमेंट ऑफिस से थे. हालांकि वो बाद में पकड़ लिया गया. दुबई की अदालत ने उसे तीन साल जेल की सजा सुनाई। सार्वजनिक अभियोजन पक्ष के रिकॉर्ड दिखाते हैं कि 29 वर्षीय मिस्र के आदमी सात एशियाई महिलाओं को अपहरण करने में कामयाब रहा, उसने महिलाओं से झूठ बोला था कि वह एक जन सम्पर्क अधिकारी है. उसने ऐसा कहते हुए महिलाओं के पासपोर्ट भी जब्त कर लिए. वह उन महिलाओं को दुबई के कई कमरों में ले गया जहां उन्हें तबतक बंदी बनाकर रखा गया जब तक कि उन्होंने विभिन्न परिवारों के लिए काम करने की पेशकश नहीं की।

अभियुक्त ने नौकरियों के जाली रोजगार अनुबंधों को दिखाने के बाद चार से अधिक पुरुषों से कई रकमों को हासिल किया और झूठा दावा किया कि उन्होंने उस भर्ती कार्यालय के लिए काम किया था. अदालत के पहले उदाहरण ने उसे अपहरण, स्वतंत्रता, धोखाधड़ी, गबन और जालसाजी के अवैध अपमान के आरोपों के दोषी पाया और जेल की सजा पूरी होने पर अपने निर्वासन का आदेश दिया.

 
27 अगस्त, 2018 को एक शिकायत दर्ज की गई थी.
एक 35 वर्षीय इंडोनेशियाई नौकरानी ने कहा कि वह 6 जुलाई, 2018 को संयुक्त अरब अमीरात में एक अमीराती परिवार के लिए घर काम करने के लिए पहुंची थी. उसने बताया, “हमें अजमान में स्थित एक भर्ती कार्यालय द्वारा लाया गया था. मेरे साथ दो अन्य नौकरियां थीं. हम कार्यालय प्रो की प्रतीक्षा कर रहे थे लेकिन अभियुक्त आया और हमारे पासपोर्ट और मोबाइल फोन ले गए. उन्होंने दावा किया कि वह भर्ती एजेंसी से थे. जिस तरह से उसने हमारे कागजात की जांच की, हमने विश्वास किया कि उसने हमारी पहचान सत्यापित की है और फिर उसने हमें उसके साथ जाने के लिए कहा. उसने हमें दुबई में एक फ्लैट में पहुँचाया. उसने हमें वहां रखा और हमें बताया कि हम बाहर नहीं जा सकते. अंदर, एक इथियोपियाई महिला रोज़ाना हमें भोजन देने और सफाई करने के लिए रोज़ आती थी. हम तीन दिनों तक वहां रहे और उस महिला के बाद दरवाजा बंद करने के लिए भूल गए. एक टैक्सी द्वारा हमें अजमान में भर्ती एजेंसी में ले जाया गया. हमने बाद में पुलिस स्टेशन पर अन्य संदिग्धों के बीच प्रतिवादी की पहचान की.”

 
28 और 31 वर्ष की उम्र के दो अन्य इंडोनेशियाई गृहस्थों ने अभियोजकों को समान साक्ष्य दिए.
एक 28 वर्षीय अमिराती आदमी ने कहा कि उसने उसे 1212 डॉलर का भुगतान किया था जब उसने उन्हें बुलाया था और उन्हें नौकरानी की पेशकश की थी. उसने बताया, “प्रतिवादी ने हमें बताया कि हम उसे वापस कर सकते हैं और अगर वह एक महीने की प्रोबेशन अवधि पास नहीं कर पाती है तो वह हमारे पैसे वापस ले सकता है. उन्होंने दावा किया कि उसने भर्ती कार्यालय के लिए काम किया था और उन्हें हमारी संख्या मिली थी. आदमी अबू धाबी में हमारे घर आया. उसने हमें नौकरानी का पासपोर्ट, उसका रोजगार अनुबंध और कुछ अन्य कागजात दिखाए.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *