दुबई: दुबई में भारत के दो बेटियां एक ऐसा नेक काम कर रही है जिसकी जितनी भी तारीफ की जा रही है वो कम है. बता दें कि दूसरे दूसरे देशों से आये 28 कलाकारों ने भारत के बाढ़ प्रभावित लोगों के सहायता के लिए प्रदर्शनी का आयोजन किया किया है. प्रदर्शनी से जो भी आमदनी होगी उसे केरल की सहायता में खर्च किया जाएगा. प्रदर्शनी का आयोजन दुबई में रह रहीं दिल्ली की दो बहनों ने किया है.

 
‘टुगेदर वी कैन’ शीर्षक से आयोजित होनेवाली इस प्रदर्शनी में 28 कलाकारों की पेंटिग्स होंगी. प्रदर्शनी से जो भी आमदनी होगी उसे केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया जाएगा.
यासीर अल गेरगावाई ने आर्ट एक्जिबिशन का उद्घाटन किया. शारजाह + में यह प्रदर्शनी 4 अक्टूबर से लगाई जाएगी. यासीर की पहचान दुबई के आर्ट क्षेत्र में काफी सम्मानित है और वह मिनिस्ट्री ऑफ टॉलरेंस के प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर भी हैं.
 

दुबई की गिनेवा रेस्तरां में प्रदर्शनी लगाई गई है. फुनन आर्ट्स एक एनजीओ है जिसकी तरफ से यह प्रदर्शनी आयोजित की गई है. शीबा खान और फराह खान नाम की दो बहनों ने इस एनजीओ की शुरुआत की. दिल्ली से ताल्लुक रखनेवाली दोनों बहनें पिछले 10 साल से दुबई में रह रही हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *