दुबई में हुई 252 दुर्घटनाओं का सिर्फ एक ही बड़ा कारण सामने आया है, जो लोगों को बहुत ही सतर्कता से गाड़ी ड्राइव करने की सलाह देता है. इस संबंध में दुबई पुलिस के कमांड और कंट्रोल सेक्शन के निदेशक कर्नल तुर्कि बिन अब्दुल अज़ीज़ ने एक बयान जारी किया है. बिन अब्दुल अज़ीज़ ने बताया है कि दुबई में कुल 252 यातायात दुर्घटनाएं हुईं. जिसका मुख्य कारण धूल भरी आंधी है.

शुक्रवार को धूल भरी हवाओं और बारिश के चलते कम से कम 58 पेड़ उखाड़ फेंक दिए गए थे. अल खवेनीज क्षेत्र में उनके निवास पर एक पेड़ गिरने के बाद दो महिला घायल हो गईं.

एक और घटना में, तेज हवाओं से कार पार्किंग की छत उड़ा दी गई, लेकिन गनीमत रही इस दौरान कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ. अधिकांश यातायात दुर्घटनाएं खराब दृश्यता और फिसलन वाली सड़कों के कारण हुई. इस वजह से ही कई गाड़ियों का एक दूसरे के साथ टकराव हो गया.

यातायात विभाग के निदेशक कर्नल सैयद मुहैर अल मज़रूई ने कहा कि एक कार ठोस बाधा के वजह से बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो गई, लेकिन यात्रियों को इस दौरान घायल होने से किसी तरह लिया गया. दुर्घटनाओं के बाद यातायात को दुरुस्त करने के लिए दुबई की सड़कों पर पुलिस गश्ती टीम की तैनाती की गई है.
.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *