हौथियों का लगातार सऊदी अरब पर मिसाइल हमला जारी है, इस महीने हर दूसरे दिन हौथियों ने सऊदी अरब के अलग-अलग शहरों – जो की घनी आबादी वाले हों- पर मिसाइल दागी है. हौथी लड़ाकों ने सऊदी अरब में अधिकतर मिसाइल रियाद,नजरान,  जजान क्षेत्रों में दागी है, हालांकि सभी मिसाइल को सऊदी वायुसेना द्वारा सफलतापूर्वक रोक दिया गया.
शनिवार को सऊदी अरब गठबंधन ने कहा की हौथी लड़ाकों ने जिजान क्षेत्र को लक्ष्य बनाकर चार बैलिस्टिक मिसाइल को एक साथ क्षेत्र में दागा, हालाँकि सभी बैल्लिस्टिक मिसाइल को सऊदी वायु सेना द्वारा रोक दिया गया.

16 अप्रैल को जारी एक अरब गठबंधन वक्तव्य के मुताबिक हौथी विद्रोही ने सऊदी अरब को निशाना बनाने और हमला करने के लिए अब तक 100 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइल से हमले किये. सऊदी वायु रक्षा उनमें से ज्यादातर को रोकने में कामयाब रही है.
 

सऊदी ने हौथियों को हमले का दिया मुह तोड़ जवाब, हवाई हमलों में मार गिराई 38 हौथी विद्रोही

 
अल अरेबिया सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार की शाम को यमन के सना क्षेत्र में अरब गठबंधन के हवाई हमलों में 38 हौथी विद्रोहियों सहित कई सुरक्षा पर्यवेक्षकों की मौत हो गई.
अरब गठबंधन के हवाई हमलों ने सना में गृह मंत्रालय की इमारत के अंदर कमांडरों की एक बैठक को लक्षित किया, जहाँ हौथी विद्रोही एक बैठक को अंजाम दे रहे थे.
वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया को मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले हफ्ते एक गठबंधन हवाई हमले में मारे गए हौथी विद्रोही  के दूसरे-इन-कमांड, सलेह अल समद के दफन पर चर्चा के लिए बैठक आयोजित की गई थी.

SOURCE: AL ARABIYA

अल अरबिया सूत्रों के मुताबिक, हौथी सरकार के उप-आंतरिक मंत्री अब्दुलहकिम अल-खवाईवानी, जिन्हें अबू अल-करार के नाम से जाना जाता है, शुक्रवार के हमलों की चपेट में आ गया.
बैठक में मौजूद कमांडरों में हाई-प्रोफ़ाइल हौथी नेता थे जो “अल-मारौनी” और “अबू आला” के नाम से जाते थे.
अरब गठबंधन के हवाई हमलों के बाद, गवाहों ने कहा कि हौथी विद्रोहियों ने भी हवाई हमले किये और मंत्रालय भवन के नजदीक पड़ोस में यमेनी सैनिकों, अधिकारियों और नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया.
 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *