संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने एक बड़ा फैसला लेकर प्रवासियों को हैरान कर दिया है. बता दें कि UAE ने अपने फैसले के तहत एक देश के प्रवासियों अपने यहां नौकरी करने पर रोक लगा दिया है. जिस देश के प्रवासियों के नौकरी करने पर बैन लगा है वो सभी इथियोपियाई हैं. UAE ने इथियोपियाई नागरिकों के देश में प्रवेश करने पर भी रोक लगा दी है. यह फैसला इथियोपिया के नए विदेशी रोजगार घोषणा के आधार पर किया गया है.

खलीज टाइम्स से बात करते हुए, इथियोपिया के फेडरल डेमोक्रेटिक रिपब्लिक के कंसुल जनरल जेरूसलम अमदेमारीम टैडसे ने कहा कि प्रतिबंध न केवल संयुक्त अरब अमीरात में बल्कि अन्य देशों के साथ लागू किया गया था जिनके साथ सरकार के द्विपक्षीय संबंध नहीं हैं. टैडसे ने कहा कि हम घरेलू श्रमिकों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने और उचित घरेलू श्रम अनुबंधों को सुविधाजनक बनाने के लिए देशों के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर करने के बाद घरेलू श्रमिकों को भेजना शुरू कर देंगे.

उन्होंने कहा कि वे समझदारी के ज्ञापन (एमओयू) तैयार करने में मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय के साथ निकटता से काम कर रहे हैं. एक बार समझौता ज्ञापन को अंतिम रूप देने और हस्ताक्षर करने के बाद, प्रतिबंध, जो 11 दिसंबर को प्रभावी हुआ, उठाया जाएगा. उन्होंने स्पष्ट किया कि वे श्रमिकों के अधिकारों को कायम रखने में संयुक्त अरब अमीरात के प्रयासों की सराहना करते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *