सऊदी अरब सहित पुरे खाड़ी देश में लाखों भारतीय काम कर रहे हैं. यहां भारतिय प्रवासी अपने काम का लोहा मनवा चुके हैं. प्रवासियों की काम की तारीफ हमेशा से होती रही है. हालांकि खाड़ी देशों में प्रवासियों का शोषण और उनपर जुल्म भी किया जाता रहा है. लेकिन एक भारतीय प्रवासी ने अपने काम से मालिक और उनके परिवार का दिल इस कदर जीता कि उसकी विदाई के दौरान सभी की आँखें नम हो गई. सऊदी परिवार ने विदाई पार्टी के साथ सालों में अपने अविश्वसनीय प्रयासों के लिए एक भारतीय प्रवासी कर्मचारी का सम्मान किया है.
 

 
सब्क समाचार साइट से बात करते हुए, भारतीय प्रवासी के नियोक्ता, दीब अल मुतारी ने कहा कि कार्यकर्ता आरिफ परिवार के साथ इतने सालों से रहा है. अब आरिफ के नौकरी छोड़ते वक़्त सऊदी परिवार बहुत भावुक होता नज़र आया. उन्होंने कहा, “हमारे लिए उसे ना देखना बहुत कठिन होगा. उन्होंने हमारे साथ सालों बिताए. हमेशा उसने सबको अपने काम से खुश रखा. आरिफ ने हमारी काफ सेवा की है, जिसके लिए हम उनका तहे दिल से शुक्रिया करते है.”
 

 
परिवार के एक अन्य सदस्य, नाजा अल मुताई ने भी समाचार पत्र से बात की और कहा, “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम उसे कितना मनाते हैं, यह अभी भी पर्याप्त नहीं होगा.” प्रवासी की यह विदाई पार्टी सऊदी सोशल मीडिया छाई हुई है, लोग वीडियो देखकर सऊदी परिवार और भारतीय परिवार की जमकर सराहना कर रहे हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *