सऊदी अरब की बड़ी तैयारी, महिलाओं के ड्राइविंग के बाद इस बड़े तैयारी की ओर अरब हुकूमत

सऊदी अरब में दशकों से लगे ड्राइविंग प्रतिबन्ध खत्म होने के बाद अब सऊदी महिलाओं के लिए पहला फ्लाइट स्कूल खोला गया है.

ऑक्सफोर्ड एविएशन अकादमी, एक अग्रणी ट्रेनर और चालक दल की भर्ती, पहले ही सैकड़ों महिलाओं से आवेदन प्राप्त कर रही है, जो सऊदी के पूर्वी शहर दम्मम में एक नई शाखा में सितंबर शुरू होने की उम्मीद की जा रही है. इसका मतलब यह ही की अब सऊदी म अहिलएं सितम्बर से पायलट बनने की तैयारी कर सकेंगी.

 

अल अरेबिया के मुताबिक, आवेदक दलाल यशर, जो सिविल पायलट के रूप में काम करने की इच्छा रखते हैं, “लोग विदेशों में यात्रा करते थे (विमानन का अध्ययन करने के लिए), जो पुरुषों के मुकाबले महिलाओं के लिए मुश्किल था.”

SOURCE: ARAB NEWS

उन्होंने आगे कहा की अब जो दौर है वहां महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं इसलिए सऊदी में महलों को पायलट की ट्रेनिंग देना बहुत बड़ी बात है.

सऊदी में यह पायलट अकादमी $ 300 मिलियन प्रोजेक्ट का हिस्सा है जिसमें विमान रखरखाव के लिए एक स्कूल और हवाई अड्डे पर उड़ान सिमुलेटर के लिए एक अंतरराष्ट्रीय केंद्र शामिल है.

सऊदी के इस पायलट स्कूल में छात्रों को तीन साल का अकादमिक और व्यावहारिक प्रशिक्षण मिलता है।

शक्तिशाली युवा क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान द्वारा व्यापक सुधारों के हिस्से के रूप में महिलाओं के ड्राइविंग पर दशकों तक लंबे समय तक प्रतिबंध हटा दिया गया था, जिसका उद्देश्य अर्थव्यवस्था को बदलने और महिलाओं के लिए और अवसर खोलना था.



Exclusively Reported First at: सऊदी अरब की बड़ी तैयारी, महिलाओं के ड्राइविंग के बाद इस बड़े तैयारी की ओर अरब हुकूमत

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *