29वीं अरब लीग समिति, जो की दम्मम में आयोजित की जायेगी, से पहले रियाद में अरब देशों के विदेश मंत्रियों की एक बैठक आयोजित की गयी, जिसमे क़तर ने भी भाग लिया था.
 
 

सऊदी अरब में फहराए गए कतरी झंडे 

सऊदी अरब ने अरब शिखर सम्मेलन से पहले कतर के झंडों को फहराने का फैसला किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस फैसले का समर्थन किया गया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कहा की “दोनों पडोसी देशों के बीच के भाई चारे के रिश्तों का यह शुरूआती कदम है.”
 
 
गुरुवार को दम्माम शहर में दर्जनों कतरी झंडे फहराए गए, जो की 15 अप्रैल को होने वाली अरब लीग समिति में भाग लेगा. हालाँकि अभी तक दोहा ने इस समिति में अपने प्रतिनिधित्व स्तर का फैसला नहीं किया है.
 
 

दोहा के साथ पिछले साल तोड़े थे रिश्ते 

अल जजीरा की खबरों के अनुसार पिछले वर्ष मिस्र,सऊदी अरब,अमीरात और बहरीन ने सामूहिक रूप से कतर के साथ अपने सारे रिश्तों को तोड़ दिया था, जिसे की अरब देशों में अभी तक का सबसे बड़ा संकट माना जा रहा है. चारों देशों ने दोहा पर आरोप लगाया था की वह आतंकवाद को समर्थन कर रहा है और वित्तपोषण कर रहा है.

कतर के उमीद शेख तमीम बिन हमद अल थानी ने बार-बार कहा है कि वह चौकड़ी से वार्ता के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्होंने अपने देश की सार्वभौमिकता को छोड़ने से इनकार कर दिया है. सोशल मीडिया पर कतर और सऊदी अरब के रिश्तों के लिए ट्विटर पर कुछ इस तरह बोले यूजर्स.#SaudiandQatarAreOne हैश टैग के माध्यम से पोस्ट कर सऊदी अरब और कतर के लिए यूजर्स ने दिया अपना समर्थन.
इसमें कोई संदेह नहीं है की हम सऊदी अरब में कतर के झंडों को देख कर खुश हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *