सऊदी किंग सलमान ने वहां रह रहे प्रवासियों के लिए 4 दिनों की छुट्टी का ऐलान किया है। उनके तरफ से सऊदी अरब में नागरिक सेवा मंत्रालय ने घोषणा है की है कि सऊदी राष्ट्रीय दिवस मनाने के लिए पूरे 4 दिनों की छुट्टियाँ दी जायेंगी।

मंत्रालय के अनुसार अगले महीने सितम्बर के 19 तारीख को गुरुवार के दिन से कामगारों व कर्मचारियों की शिफ्ट खत्म होने के बाद से उनकी छुट्टी शुरू हो जायेगी। ये छुट्टियां 19 सितम्बर से शुरू होकर 24 सितम्बर तक चलेंगी। उसके बाद 25सितम्बर से कामगारों व कर्मचारियों के काम उनके पूर्व समय के मुताबिक शुरू हो जायेंगे.

सऊदी में राष्ट्रिय दिवस की छुट्टियों का ऐलान सऊदी नागरिक सेवा मंत्रालय ने की थी. जिसमे कामगारों व कर्मचारियों को 4 दिनों की छुट्टी देने की बात तय हुई है.घोषणा में बताया गया है कि सितम्बर 19 तारीख से छुट्टियाँ शुरू होकर सितम्बर 24 तारीख तक होंगी।

मालूम हो की 1932 में किंग अब्दुल अज़ीज़ इब्न सऊद के शाही फरमान से 23 सितंबर को हमेशा नेज्द और हेजाज़ के राज्य के नामकरण को सऊदी अरब के नाम से मनाने के लिए मनाया जाता है, जिसे सऊदी का राष्ट्रीय दिवस भी कहा जाता है।

इस साल 2019 को मनाये जाने वाला ये दिवस 89 वां राष्ट्रीय दिवस होगा। जिसमे सऊदी राष्ट्रीय दिवस लोकगीत नृत्य, गीत और पारंपरिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस दिन सड़कों और इमारतों को सऊदी झंडे से सजाया जाता है। जबकि इस मौके पर जयादातर लोग हर रंग के वस्त्र पहनते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *