रियाद: सऊदी ने बहुत ही बड़ा फैसला लिया है जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. किंग सलमान ने एक फैसला लेते हुए यह घोषणा की है सऊदी अरब सूडान जैसे गरीब देश की मदद करेगा खास तौर से रमज़ान में. सऊदी ने घोषणा की है कि रमज़ान के दौरान सूडान में को भी शख्स भूखा नहीं रहना चाहए. इस बार ख़ास ध्यान रखा जाएगा, सऊदी अपनी तरफ से सूडान में हर तरह का खाना प्रदान करेगा ताकि किसी को रमज़ान में तकलीफ ना हो सके.
अरब न्यूज़ के मुताबिक, किंग सलमान मानवतावादी सहायता और राहत केंद्र ने मंगलवार को रमज़ान के दौरान जरूरतमंदों को भोजन प्रदान करने के लिए सूडान में एक नागरिक समाज संगठन के सहयोग से $ 500,000 के संयुक्त कार्यक्रम पर हस्ताक्षर किए है.
इस कार्यक्रम में विस्थापित परिवारों के दुःख को कम करने और रमज़ान में रोज़े के दौरान हर तरह की सुविधा दी जाएगी. इसके लिए सूडान का उत्तरी दरफुर, दक्षिण दरफुर, दक्षिण कॉर्डोफ़ान और खर्तौम में शिविरों में 87,500 विस्थापित लोगों को सहरी और इफ़्तार का सामान बाटा जाएगा.

यमन और सीरिया में भी की जारी मदद 

अरब न्यूज़ के मुताबिक, मुस्लिम विश्व लीग (एमडब्ल्यूएल) ने सूडान में यमनी लोगों की मदद के लिए एक राहत अभियान भी शुरू किया है. यह पहल 2018 में संयुक्त राष्ट्र द्वारा शुरू की गई मानवीय प्रतिक्रिया योजना का हिस्सा है.
आपको बता दें कि, इस अभियान में 10,000 से ज्यादा यमनी लोगों के बीच खाद्य टोकरी का वितरण किया जाता है साथ ही येढ़ सुनिश्चित किया जाता है की कोई भी भूखा ना रहे.
सूडान अली बिन हसन जाफार के सऊदी राजदूत ने दुनिया के जरूरतमंद लोगों के लिए सऊदी के निरंतर समर्थन की पुष्टि की. उन्होंने सूडान में यमनी और सीरियाई लोगों के लिए एमडब्ल्यूएल के समर्थन की सराहना की.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *