प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर सऊदी अरब के वली अहद (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान से गुरुवार को मुलाकात की। दोनों ने आर्थिक, सांस्कृतिक और ऊर्जा संबंधों को बढ़ावा देने पर चर्चा की। दोनों पक्षों ने प्रौद्योगिकी, नवीकरणीय ऊर्जा और खाद्य सुरक्षा में निवेश बढ़ाने पर भी चर्चा की।
 

 
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद के साथ सार्थक बातचीत हुई। हमने भारत-सऊदी अरब के संबंधों के अनेक पहलुओं और आर्थिक, सांस्कृतिक और ऊर्जा संबंधों को और बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की।”
 

 
इस मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अपने ट्वीट में कहा, “रणनीतिक संबंधों को प्रगाढ़ बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद से अर्जेंटीना में हो रहे जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात की। प्रौद्योगिकी, आधारभूत संरचना, पेट्रोलियम, नवीकरणीय ऊर्जा, खाद्य सुरक्षा, फिनटेक और रक्षा क्षेत्रों में सऊदी निवेश बढ़ाने पर चर्चा की।”
 
कामगारों के हितो पे चर्चा करते हुए प्रधानसेवक मोदी ने कहा की कामगारों के हितो की सुरक्षा करने में प्रिंस पर्तिबध हैं और और भारतीय कामगारों को कोई दिक्कत यहा न आए इसके लिए आले साउद ज़रूर हर पहलू पर नज़र अपने क़ानून के माध्यम से रखे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *