सऊदी महिला द्वारा उठाये गए एक कदम प्रवासी को मुश्किल में डाल दिया है. यहां तक की प्रवासी को सऊदी की पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया. दरअसल सऊदी की महिला अपने कम्पनी में काम करने वाली प्रवासी कर्मी को अपने हाथ से खाना खिलाया है. जिसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है. आपको बता दें कि सऊदी में महिलाएं किसी गैर पुरुष के खाना शेयर नहीं कर सकती है. ऐसा करना सऊदी में अपराध हैं.

सऊदी अरब न्यूज़ वेबसाइट अल बवाबा की माने तो जेद्दाह की एक कंपनी में अपनी सऊदी महिला सहयोगी के साथ नाश्ते करने वाले मिस्र के कर्मचारी की खबर सऊदीयों के बीच व्यापक रूप से साझा की जा रही है. यह खबर अरब सहित पूरी दुनिया में वायरल हो रही है.
https://twitter.com/saeed_oi12/status/1038689583033196545
यह वीडियो मिस्र के शख्स ने पोस्ट की जो अपने निकीबी सहयोगी के पास वीडियो सेटिंग में दिखाई देता है और दोपहर का भोजन करता है. इस विडियो में एक पल ऐसा आता है जब सऊदी महिला इस मसरी शख्स को अपने हाथ से खाना खिलाती है. जिसे देखकर सऊदी के लोग आग बबूला हो गए हैं. सऊदी के लोगों में इस बात को लेकर काफी गुस्सा है.

वीडियो साझा करने के कुछ घंटे बाद, सऊदी मंत्रालय के श्रम और सामाजिक विकास के आधिकारिक ट्विटर खाते ने एक बयान जारी किया कि उन्होंने जेद्दाह में वीडियो में दिखाई देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही सऊदी ने इस विडियो को भी ट्विटर से हटा दिया है.
 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *