सऊदी में रहे सभी प्रवासियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि जहां इससे पहले सभी प्रवासियों के चेहरे पर यह खबर सुनकर खुशी छा गई थी कि उन्हें कम फैमिली टैक्स देना पड़ेगा तो अब वहीं उनके चेहरे पर अब इस नई खबर को सुनकर फिर से मायूसी छा जाएगी. नई खबर के अनुसार प्रवासियों को पूर्व में निर्धारित शुल्क के अनुसार फैमिली टैक्स देना होगा, क्योंकि सऊदी सरकार ने ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है बल्कि इसको लेकर अफवाह फैलाई गई थी.

सऊदी में सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही इस खबर को वहां के अधिकारियों ने झूठी रिपोर्ट के रूप में खारिज कर दिया है. श्रम और सामाजिक विकास मंत्रालय ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर खाते पर कहा कि सोशल मीडिया में प्रसारित जानकारी सच से दूर है. इसी तरह की अफवाहें भी पहले के अवसरों पर प्रवासियों का ध्यान आकर्षित कर चुकी है. जिसमें यह कहा गया था कि सऊदी में काम करने वाले प्रवासियों का फैमिली टैक्स कम कर दिया है.

जुलाई 2017 में एक एक्सपैट वर्कर के प्रत्येक आश्रित पर शुल्क लागू हुआ. पहला साल, शुल्क प्रति माह प्रति निर्भर 100 सऊदी रियाल था. फिर हर साल यह 100 सऊदी रियाल द्वारा बढ़ाया जा रहा है जब तक शुल्क 2020 में प्रति माह एसआर 400 प्रति निर्भर तक पहुंचता है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *