सऊदी अरब से सारे अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्राओं को तत्काल प्रभाव से 1 सप्ताह के लिए अभी-अभी रद्द कर दिया गया है और यह कदम सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय के दिए गए सुझाव के आधार पर सऊदी अरब की हवाई यात्राओं के प्राधिकरण ने फैसला लिया है.

 

कोरोनावायरस देखते हुए अभी तत्काल प्रभाव से केवल एक्सेप्शनल केस को छोड़कर सारे रिपेट्रिएशन फ्लाइट से लेकर अन्य सारे फ्लाइटों को बंद कर दिया गया है.  सऊदी अरब की तमाम एयरपोर्ट पर हजारों की संख्या में भारतीय पाकिस्तानी बांग्लादेशी और अन्य देशों के प्रवासी कामगार फस गए हैं.

 

अभी अधिकारिक सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार अगर वास्तविक स्थिति ठीक नहीं हुई तो यह प्रतिबंध 1 सप्ताह के लिए और बढ़ाया जा सकता है.  सारे हवाई यात्राओं कंपनियों को यह काफी गंभीरता पूर्वक चेतावनी के रूप में लेते हुए इस पर अमल तुरंत करने के लिए कहा गया है.

 

भारत में भी सारे अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्राओं को सस्पेंड कर दिया है और अभी अभी खबर के अनुसार बांग्लादेश ने भी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा को संवेदनशील श्रेणी में डाल दिया है.

The post सऊदी से सारी फ़्लाइट रद्द, 15 दिन के लिए प्रतिबंध लगाया गया, भारत के लिए भी नही मिलेगी फ़्लाइट appeared first on GulfHindi.com.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *