रियाद – पासपोर्ट्स (जवाजत) के सामान्य निदेशालय ने रविवार को घोषणा की है कि नियोक्ता अब आंतरिक मंत्रालय के “अबशीर इलेक्ट्रॉनिक पोर्टल” के माध्यम से निदेशालय को फरार घरेलू कर्मचारियों के बारे में एक रिपोर्ट दर्ज कर सकते हैं.
सऊदी गेजेट के मुताबिक, किसी भी तरह की घरेलू सहायता के बारे में रिपोर्ट दर्ज करने के लिए आप “अबशीर इलेक्ट्रॉनिक पोर्टल” से सम्पर्क कर सकते है.
जवाजत के बयान के अनुसार, नियोक्ता इसे ऑनलाइन दाखिल करने के 15 दिनों के भीतर फरार कर्मचारियों के बारे में रिपोर्ट हासिल कर सकते हैं.


हालांकि, घरेलू श्रमिकों की नौकरी रद्द करना ऑनलाइन संभव नहीं होगा. नियोक्ता को व्यक्तिगत रूप से जवाजत में प्रवासी विभाग से संपर्क करना चाहिए.
15 दिनों की समाप्ति के बाद, रिपोर्ट रद्द करना संभव नहीं होगा और बाद में संबंधित घरेलू कर्मचारी की फाइल संबंधित विभागों को निर्वासन की प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए भेजी जाएगी.
सऊदी गेजेट के मुताबिक, जवाज़त ने बयान में कहा गया है कि ऐसे श्रमिकों को अवैध घोषित कर दिया जाएगा और सऊदी में फिर काम करने देने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा.
 

ये भी जाने आज की बड़ी खबर

 
रियाद – सऊदी अरब के अधिकारियों ने रविवार को कहा कि, मक्का में उमराह करने आये तीर्थयात्रियों के साथ एक बहुत बड़ी दुर्घटना हो गयी है. मक्का के पास तीर्थयात्रियों से भरी बस तेल के टैंकर से जाकर टकरा गयी जिसकी वजह से 4 तीर्थयात्रियों की मौत हो गयी है. आपको बता दें कि, यह दुर्घटना शनिवार को अल खलास शहर के पास हुई, जब तीर्थयात्री मक्का के पास जा रहे थे

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *