एम्स पटना में विभिन्न पदों के लिए बंपर भर्तियां निकली है । अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, पटना की चयन प्रक्रिया में 296 रिक्तियों के लिए अधिसूचना की घोषणा की है । इसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है । इसमें नर्सिंग ऑफिसर, सेनेटरी ऑफिसर, मेडिकल सोशल वर्कर, जूनियर वार्डन और कई अन्य पदों पर काम करने वाले लोगों के लिए बाहर का रास्ता खुला है । सभी उम्मीदवार नौकरियों के लिए 30 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं । अधिक जानकारी के लिए सरकार ने नोटिस जारी कर दिया है ।

शैक्षणिक योग्यता: नर्सिंग ऑफिसर- बी.एससी. (ऑनर्स।) नर्सिंग / बी.एससी। भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय या बी.एससी. (पोस्ट सर्टिफिकेट)/पोस्ट बेसिक बी.एससी. भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग; राज्य / भारतीय नर्सिंग परिषद के साथ नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत या संस्थान से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा।

आपको बता दें कि सहायक प्रशासनिक अधिकारी होना शिक्षा अधिकारी का वेतनमान 44900 से 142400  रुपए तक होगा । बता दें कि आवेदन के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक है । अगर करना चाहते हैं आवेदन तो जल्दी करें ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *