बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल लिखित परीक्षा का आयोजन 3 जनवरी, 2021 को किया गया था। इसका रिजल्ट 15 अप्रैल 2021 को जारी कर दिया गया था। इस भर्ती के माध्यम से बिहार पुलिस में ड्राइवर कॉन्स्टेबल के 1722 रिक्त पदों  पर भर्ती की जानी है। अब केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पुलिस में कांस्टेबल (चालक) भर्ती के शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) चरण की तिथि घोषित कर दी है। सीएसबीसी बिहार पुलिस कांस्टेबल ड्राइवर लिखित परीक्षा (विज्ञापन संख्या 05/2019) के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) 15 नवंबर, 2021 से शहीद राजेन्द्र प्रसाद सिंह राजकीय उच्च विद्यालय (पटना हाई स्कूल), गर्दनीबाग, पटना-800002 में आयोजित की जायेगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 25 अक्टूबर 2021 से पर्षद की वेबसाइट csbc.bih.nic.in से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

शारीरिक दक्षता परीक्षा के अवसर पर सभी अभ्यर्थी अपने प्रवेश-पत्र तथा अपने आवेदन-पत्र की रिसीप्ट की फोटोकॉपी के अतिरिक्त ये ऑरिजनल प्रमाण-पत्रों तथा उनकी एक सेट फोटोकॉपी साथ लाएं।

– वैध फोटोयुक्त पहचान-पत्र (जैसे- आधार कार्ड, मतदाता पहचान-पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस
आदि) ।
– ड्राइविंग लाइसेंस
– मैट्रिक एवं इण्टरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्णता का मूल शैक्षणिक योग्यता
प्रमाण-पत्र।
– जन्म तिथि का प्रमाण-पत्र (मैट्रिक सर्टिफिकेट की मूल प्रति),
– सक्षम प्राधिकार द्वारा निर्गत जाति प्रमाण-पत्र (अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अत्यंत
– पिछड़ा वर्ग एवं पिछड़ा वर्ग कोटि के लिए)। महिला अभ्यर्थियों (विवाहित/अविवाहित) के
जाति प्रमाण-पत्र पिता के आधार पर निर्गत होने पर ही मान्य होगा ।
– क्रीमीलेयर में नहीं आने संबंधी प्रमाण-पत्र (पिछड़ा वर्ग एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग के
अभ्यर्थियों के लिए)। महिला अभ्यर्थियों (विवाहित/अविवाहित) का क्रीमीलेयर प्रमाण-पत्र
पिता के आधार पर निर्गत होने पर ही मान्य होगा।

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए जाने पर अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अभ्यर्थी मास्क लगाए रहेंगे तथा अपने साथ सेनिटाइजर, पानी आदि की व्यवस्था रखेंगे।

आपको बता दें कि जो अभ्यर्थी किसी कारण से अपना ई-प्रवेश-पत्र डाउनलोड नहीं कर सकेंगे वे 08 नवम्बर, एवं 09 नवम्बर, 2021 को केन्द्रीय चयन पर्षद के बैक हार्डिंग रोड (सचिवालय हाल्ट के निकट), पटना- 800001 स्थित कार्यालय से सुबह 10 बजे से शाम 05 बजे तक डुप्लिकेट प्रवेश-पत्र अपने खर्च पर प्राप्त कर सकते हैं । कोई भी प्रवेश-पत्र डाक से नहीं भेजा जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *