खुली वादियों और प्रकृति के सौंदर्य से प्रेम रखने वाले पर्यटकों के लिए अब नई खुशखबरी है। अब पर्यटक वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (VTR) की खूबसूरत वादियों और प्रकृति के सुनहरे स्पर्श का आनंद आराम से ले सकते हैं। पर्यटन विभाग बाहर के पर्यटकों के लिए 22 अक्टूबर से एक विशेष पैकेज की शुरुआत कर रहा है।आईये आपको बताते हैं कि इस पैकेज में क्या कुछ रहेगा खास।

VALMIKINAGAR | Official Website of West Champaran | India

पर्यटकों को मिलने वाले इस विशेष पैकेज में सैलानियों को वाल्मीकि नगर में दो रात और तीन दिन रहने का मौका मिलेगा। इस पैकेज के तहत पटना से प्रत्येक शुक्रवार को दो बसें खुलेंगी। एक पटना-मंगुराहा-पटना वाया वैशाली चलेगी। दूसरी बस पटना-वाल्मीकिनगर-पटना वाया वैशाली चलेंगी। इसके लिए 4500 रुपए प्रति पर्यटक लगेंगे। इसके अलावा VTR में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू हुए दो दिवसीय टूर पैकेज भी चलते रहेंगे।

Jungle Camping In Valmiki Nagar

इस पैकेज में आपको VTR में जंगल सफारी का भी आनंद लेने का मौका मिलेगा। जंगल सफारी करते वक़्त आपको बाघ, भालू, हिरण और सर्पों की कई प्रजातियां देखने को मिल जाएंगी जो आपको रोमांचित कर देगीं। आपको बता दें कि VTR में जंगल घूमने के लिए विभाग की ओर से वाहन एवं गाइड उपलब्ध कराए जाते हैं।

 

आपको बता दें कि वाल्मीकि नगर में आने वाले पर्यटक कैन्टर सफारी, साइकिल सफारी, वाल्मीकि आश्रम, कौलेश्वर झूला, गंडक बराज हाथी शेड, धार्मिक स्थलों लालभितिया सनसेट प्वाइंट, सोफा मंदिर, वाटर फॉल, परेवादह का पर्यटक आनंद ले सकेंगें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *