पटना मेट्रो के लिए वेकैंसी

पटना के युवाओं को सरकार एक और रोजगार का मौका देने वाली है । बिहार की राजधानी पटना में ,पटना मेट्रो रेल कार्पोरेशन लिमिटेड (PMRCL) अब नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी में लगी हुई है। खबर के अनुसार बिहार सरकार ने पटना मेट्रो रेल के लिए विभिन्न पदों के लिए वेकैंसी निकाली है ।

आवेदन की तिथि : 

आपको बता दें की इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 दिसंबर से 22 दिसंबर हैं और इसमें
सिविल के 4 पदों, जेई-इलेक्ट्रिक के 2 पदों, मैनेजर, ड्राफ्ट मैन, आफिस असिस्टेंट आदि के पदों पर भर्ती को लेकर आवेदन मांगे गए हैं। पटना मेट्रो के इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के द्वारा किया जाएगा और इन पदों की योग्यता पदों के अनुसार निर्धारित की गई है।
इन पदों के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट :https://state.bihar.gov.in/urban/CitizenHome.html पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते है ।

भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू

खबर के अनुसार पटना स्मार्ट सिटी के अंतर्गत बनाई जा रही पटना मेट्रो का कार्य अब तेज़ी पकड़ रहा है। पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के विस्तारीकरण के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए जिला प्रशासन ने अधिसूचना भी जारी कर दी है। अधिसूचना में स्पष्ट रूप से संबंधित भूमि के क्रय-विक्रय अथवा अन्य कोई विवाद से संबंधित कार्रवाई पर रोक लगा दी गई है। 60 दिनों तक जिला भू-अर्जन कार्यालय में जमीन को लेकर दावा-आपत्ति ली जाएगी। तीन महीने में जमीन मुआवजा का भुगतान करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उम्मीद है कि छह महीने के अंदर सारा काम पूरा कर लिया जाएगा।

Aadya Bharti

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *