PATNA-आनंद विहार से अरुणाचल के नाहरलागुन के बीच बरौनी के मार्ग से चलेगी स्पेशल ट्रेन, यहां जानिए रूट से लेकर हर जानकारी : यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन संख्या 04076 व 04075 आनन्द विहार टर्मिनस-नाहरलागुन-आनन्द विहार टर्मिनस वातानुकूलित सुपरफास्ट द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस विशेष गाड़ी का परिचालन 29 अगस्त से अगले आदेश तक किया जाएगा। उक्त गाड़ी प्रत्येक वृहस्पतिवार एवं रविवार को आनन्द विहार टर्मिनस से तथा 31 अगस्त से अगले आदेश तक प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार को नाहरलागुन से खुलेगी।
 
ईसीआर के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि उक्त गाड़ी में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे तथा इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 से बचाव के मानकों का पालन करना होगा। यह द्विसाप्ताकिह एक्सपेश स्पेशल ट्रेन छपरा, हाजीपुर, बरौनी, कटिहार के रास्ते चलायी जाएगी। इस ट्रेन में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 11, पेन्ट्रीकार के एक, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के पांच, वातानुकूलित प्रथम श्रेणी का एक तथा जनरेटर सह लगेज यान के दो कोच सहित कुल 20 कोच लगाये जायेंगे।

रेल प्रशासन के मुताबिक, आनंद विहार टर्मिनल-नाहरलागुन के बीच ट्रेन संख्या 04076/04075 चलेगी। ट्रेन संख्या 04076 आनंद विहार टर्मिनल से नाहरलागुन के लिए 29 अगस्त से अगली सूचना तक प्रत्येक गुरुवार व रविवार को चलेगी। आनंद विहार से यह ट्रेन शाम 4.45 बजे चलेगी और तीसरे दिन सुबह 6:40 बजे नाहरलागुन पहुंचेगी।
 
वापसी दिशा में ट्रेन संख्या 04075 नाहरलागुन-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल 31 अगस्त से प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को नाहरलागुन से रात के 9:50 बजे चलेगी व तीसरे दिन आनंद विहार स्टेशन पूर्वाह्न 11:30 बजे पहुंचेगी। मार्ग में यह विशेष ट्रेन कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, गोरखपुर, सीवान, छपरा, हाजीपुर, बरौनी, कटिहार, न्यूजलपाईगुडी, न्यू-कूचबिहार, न्यूबंगोई गांव, रंगिया, उदलगुडी, रंगापाडा व हरमूति स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी।

Digital Desk

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *