8415 रिक्तियों के लिए परीक्षा का परिणाम घोषित

बिहार औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी की ओर से 8415 रिक्तियों के लिए परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इस परीक्षा में सामान्य वर्ग के 3489 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं जबकि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 842 अभ्यर्थी पास हुए हैं। वहीं, अनुसूचित जाति के 207 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इसी प्रकार अनुसूचित जनजाति वर्ग के 82 अभ्यर्थी पास हुए हैं। अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 1470 अभ्यर्थी पास हुए हैं, जबकि पिछड़ा वर्ग के 980 अभ्यर्थी एग्जाम में पास हुए हैं। बात करें महिलाओं की तो पिछड़ा वर्ग की 245 महिलाएं परीक्षा में सफलता पायी हैं।

अगले साल तक मिलेगा नियुक्ति पत्र

परीक्षा परिणाम आने के बाद अब इन सफल उम्मीदवारों की नियुक्ति का मार्ग खुल गया है। उम्मीद की जा रही है कि शेष प्रक्रिया को पूरा करते हुए अगले साल इन लोगों को नियुक्ति पत्र मिल जायेगा। परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने से सफल उम्मीदवारों में खुशी की लहर है।

सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट पदों की परीक्षा के लिए जल्द होगा एडमिट कार्ड जारी

बता दें कि बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विसेज कमिशन द्वारा सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट पदों पर भर्ती के लिए आयोजित प्रीलिम्नरी परीक्षा का एडमिट कार्ड 10 दिसंबर 2021 को जारी किया जाएगा। भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे और आवश्यक डिटेल्स देख सकते हैं।

Aadya Bharti

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *