बिहार की एक दर्दनाक हादसे की खबर लोगों के दिलो को दहला दे रहीं हैं। क्योंकि आज हुए इस हादसे में एक ही परिवार के 3 बच्चों ने अपनी जिंदगी गवा दी है। इस घटना के बाद जहां पूरा परिवार तो गमगीन हैं वहीं घटनास्थल के पास मौजूद आस-पड़ोस के लोगों के आंखों से भी भी आंसू बह रहे हैं।
दरअसल बिहार के गया जिले में घर की दीवार गिर गई। इसी दीवार के नीचे तीन बच्चे दब गए। दीवार के नीचे गिरने के कारण तीनों बच्चों की जान चली गई। मामले की सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
यह दर्दनाक हादसा गया जिले के गढ़वा थाना क्षेत्र के टिकरी गांव टोला में हुआ है। जहां इस वक्त सन्नाटा पसरा हुआ है। बताया जा रहा है कि बारिश होने की वजह से यहां पर सुरेंद्र दास नाम के एक व्यक्ति के घर का दीवार भरभरा कर गिर गया। यह दीवार काफी पुरानी थी और जर्जर भी थी। इसी क्रम में जर्जर दीवार के गिरने के दौरान वहां खेल रहे बच्चे इसकी चपेट में आ गए। दीवार के नीचे दबने के कारण तीनों बच्चों की मृत्यु हो गई।
दीवार को गिरता हुआ देख आसपास के जल्दी से मौके पर पहुंचे और मलबे में से बच्चों को निकालना शुरू किया। उसके बाद अननफानन में तीनों बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन वहां पहुंचने के बाद तीनों बच्चों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस घटना में सुरेंद्र दास के 3 साल का पुत्र सुमित कुमार, अशोक दास की 7 साल की बेटी अनिशा कुमारी व 5 साल का बेटा अंकित कुमार मारे गए।
इस घटना के बाद पूरे गांव के लोगों की आंखों से आंसुओं का सैलाब उमड़ रहा है। बताया जाता है कि दीवार गिरने के दौरान घटनास्थल पर ही अनिशा की मृत्यु हो गई थी। जबकि 2 बच्चे की जान सीएससी गरुआ में पहुंचने के बाद चली गई। मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची गया पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Ravi Shekhar

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *