आगामी 2 नवंबर को धनतेरस है और इसे लेकर बाजारों में भीड़ उमड़ने लगी है । इसी को मद्देनजर रखते हुए भागलपुर प्रशासन ने एक बड़ा कदम उठाया है । जहां भागलपुर में धनतेरस के अवसर पर लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए प्रशासन ने 2 दिनों के लिए यानी आज और कल मुख्य बाजार में छोटी बड़ी गाड़ियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है । ऐसा त्योहार के दौरान यातायात व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए और लोगों को खरीदारी करते वक्त किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसके लिए किया गया है ।

मुख्य बाजार में चार पहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित 

भागलपुर शहर में 1 और 2 नवंबर को तीन पहिया और चार पहिया वाहनों का प्रवेश मुख्य बाजार में वर्जित होगा । शहीद चौक और गोदावरी चौक पर ट्रॉली लगाकर ट्रैफिक पुलिस ई रिक्शा और चार पहिया वाहनों को रोकेगी वही दूसरी ओर खलीफाबाग चौक से वैरायटी चौक व स्टेशन चौक तक वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक रहेगा । लोगों को खरीदारी पैदल ही करनी पड़ेगी । शहीद चौक, कोतवाली चौक ऑल स्टेशन चौक पर जवानों की तैनाती की गई है ताकि यातायात को नियंत्रित कर सके । धनतेरस के मौके पर भागलपुर शहर के सराफा मार्केट में भी बहुत भीड़ होती है । इसे देखते हुए यहां पुलिस की ओर से 20 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती का प्रस्ताव दिया गया है जो कि सादे लिबास में भी गस्त सकते हैं ।

इन रूटों पर नहीं चलेंगी चार पहिया गाड़ियां

आपको बता दें कि कोतवाली चौक से शहीद चौक तक, खलीफाबाग चौक से वैरायटी चौक होते हुए बाटा गली तक, पटल बाबू रोड में गुरुद्वारा मोड़ से वैरायटी चौक तक, लोहा पट्टी रोड से वैरायटी चौक तक, पटल बाबू रोड में रिलायंस शोरूम से वैरायटी चौक तक और हरमन चौक से खलीफाबाग चौक तक चार पहिया गाड़ियों का प्रवेश वर्जित है ।

Aadya Bharti

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *