मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहरी विकास मंत्री सतेंट्र जैन के साथ शुक्रवार को सीलमपुर और शास्त्री पार्क में बन रहे फ्लाईओवर का दौरा करते हुए शहर के विकास कार्य का जासज़ा लिया था। इसी दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण फ्लाईओवर निर्माण कार्य को पूरा होने में डेढ़ महीने का समय और लग सकता है। जबकी इसके तैयार होने का निर्धारित समय अगस्त में ही था।
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सीलमपुर और शास्त्री पार्क का जायज़ा लेने के बाद कहा कि यह दोनो फ्लाईओवर लगभग पूरा हो चुका है। साथ ही उनकी यह योजना है कि शास्त्री पार्क वाले फ्लाईओवर के सीधे वाले हिस्से का उद्घाटन अगस्त में ही कर दिया जाएगा। लेकिन इसके दोनो लूपों को बनने में डेढ़ महीने का समय और लग जाएगा। इस फ्लाईओवर के निर्माण की कीमत 303 करोड़ रुपये थी, लेकिन वह ये आशा करते हैं कि यह करीब 250 करोड़ रुपये में बन कर तैयार हो जाएगा।
अरविंद केजरीवाल का यह कहना है कि कोरोना वायरस की वजह से फ्लाईओवर के निर्माण में थोड़ा विलंब हो गया, अगर कोरोना वायरस नहीं फैला होता तो अब तक यह बन कर तैयार हो जाता। हालांकि फ्लाईओवर के तैयार होने की अवधी अगस्त में ही थी, लेकिन कोविड-19 के कारण इसके तैयार होने में डेढ़ महीने का समय और लग जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जब यह फ्लाईओवर बन जेगा तब लोगों को आने-जाने में बहुत सहूलियत मिलेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *