कोरोना के कारण चांदनी चौक के बहुप्रतीक्षित पुनर्विकास का काम धीमी गती से चल रहा है। गुरुवार को इसका जायजा लेने पहुंचे थे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। उन्होंने इस प्रोजेक्च को नवंबर तक पूरे होने की उम्मीद जताई है। मुख्यमंत्री के साथ शहरी विकास मंत्री सतेंद्र जैन भी उनके साथ मौजूद थे।
 

 
अरविंद केजरीवाल का कहना है कि चांदनी चौक जितनी पुरानी है उतनी ही ऐतिहासिक भी है, और वह पुनर्विकास प्रोजेक्ट द्वारा इसकी रौनक लौटाने की कोशिस कर रहे हैं। बता दें कि इस सड़क पर सुबह के 9 बजे से रात के 9 बजे तक नॉन मोटराइज्ड व्हीकल एरिया रहेगा। मुख्यमंत्री ने यह उम्मीद जताई है कि नवंबर के पहले सप्ताह से ही इस सड़क पर लोगों की आवाजाही शुरु हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि, इस प्रोजेक्ट का काम मई में ही पूरा हो जाता लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले के कारण थोड़ी देर हो गई।
 
chandni chowk new model chandni chowk new pics | भीड़भाड़ ...
 
अरविंद केजरीवाल का कहना है कि, चांदनी चौक के मुख्य सड़क का निर्माण चल रहा है। वह उम्मीद कर रहे हैं कि यहां ज्यादा से ज्यादा लोग और पर्यटक भी आएंगे। उन्हें उम्मीद है कि नवंबर के पहले सप्ताह से ही यह सड़क शुरु हो जाएगी। बता दें कि चांदनी चौक नागरिक मंच ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से चांदनी चौक प्रोजेक्ट के लिए तीन सूत्री मांग पत्र दिया है।
 
 
उस मांग पत्र में यह लिखा है कि, धार्मिक स्थलों के छज्जे की तोड़फोड़ पर रोक लगाकर न्यायालय में लोकहित पक्ष को रखने का निर्देस अधिकारियों को दिया जाए। सभी के घरों के छज्जों और चबूतरों को नियमित करने का निर्देश दें और साथ ही चांदनी चौक को पूरी तरह से वाहन रहित करने के फौसले पर पुन: विचार करें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *