एक नजर पूरी खबर

  • इंदिरा गांधी दिल्ली तकनीकी महिला विश्वविद्यालय (IGDTUW) की 13 छात्राओं को डिग्री से पहले माक्रोसॉफ्ट ने 45 लाख रुपये सालाना पैकेज का ऑफर लेटर दिया है।
  • कोविड-19 महामारी के समय में छात्राओं ने घर में रहकर इंटर्नशिप पूरी की और जुलाई में प्री-प्लेसमेंट ऑफर लेटर भी प्राप्त कर लिया।
  • इसके अलावा अन्य छात्रों को भी इंटर्नशिप और पैकेज ऑफर किए गए हैं।

कोरोना के कारण लागू हुए लॉकडाउन के बीच इंदिरा गांधी दिल्ली तकनीकी महिला विश्वविद्यालय (IGDTUW) की 13 छात्राओं को डिग्री से पहले माक्रोसॉफ्ट ने 45 लाख रुपये सालाना पैकेज का ऑफर लेटर दिया है। विश्वविद्यालय की कुल 40 छात्राओं को जुलाई में प्री-प्लेसमेंट ऑफर मिला है। ये छात्राएं अभी बीटेक के अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रही है। इनकी बाटेक की पढ़ाई 2020-21 में पूरी होने के बाद वह सॉफ्टवेयर डेवलेपर के लौर पर भारत में रहकर कंपनियों में काम करेंगी।
कुलपति प्रो. अमित देव ने छात्राओं और प्लेसमेंट व ट्रेनिंग टीम को बधाई दी है। प्रो. देव का कहना है कि, कोविड-19 महामारी के समय में छात्राओं ने घर में रहकर इंटर्नशिप पूरी की और जुलाई में प्री-प्लेसमेंट ऑफर लेटर भी प्राप्त कर लिया। विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों की टीम और होनहार छात्राओं के कारण यह संभव हो सका है। आने वाले दिनों में कैंपस प्लेसमेंट में अन्य छात्राओं को भी प्लेसमेंट में ऑफर मिलेंगे।
ट्रेनिंग व प्लेसमेंट अधिकारी प्रो. जसदीप धनोआ के अनुसार, वॉलमार्ट ने दस छात्राओं को 20.67 लाख रुपये का पैकेज दिया है, जबकि पिछले साल यह पैकेज 18 लाख रुपये सालाना था। इंटुइट ने तान छात्राओं को 25.17 लाक रुपये का पैकेज ऑफर किया है। साथ ही एक्सपेडिया ने पांच चात्राओं को 12.8 रुपये का पैकेज दिया है। प्रो. जसदीप के अनुसार अमेजन ने छह महीने की छह छात्राओं को इंटर्नशिप दी थी। इसके अलावा अन्य छात्रों को भी इंटर्नशिप और पैकेज ऑफर किए गए हैं।
 
 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *