भारत की 25 मीटर फीमेल पिस्टल टीम ने गुरुवार को ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप में स्वर्ण पदक जीता। टीम में मनु भाकर, राही सरनोबत और चिंकी यादव शामिल हैं,भारतीय टीम ने फाइनल में पोलैंड को 17-7 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

इससे पहले गुरुवार को, 50 मीटर राइफल की भारतीय टीम ने एक टूर्नामेंट में सिल्वर पदक हासिल किया; इस टीम में अंजुम मुदगिल, गायत्री नित्यानंदम, और श्रेया सक्सेना शामिल थी। टीम फाइनल में पोलैंड से 43-47 से हार गई और परिणामस्वरूप, सिल्वर पदक जीता।
भारत की चिंकी यादव ने बुधवार को करणी सिंह शूटिंग रेंज में ISSF विश्व कप राइफल/पिस्टल/शॉटगन में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।
राही सरनोबत ने सिल्वर पदक जीता, जबकि मनु भाकर ने ब्रॉन्ज़ जीता। इससे पहले ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।
20 साल के ऐश्वर्य ने फाइनल मैच में, दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी हंगरी के इस्तवान पेनी को हराया। खेल में संजीव राजपूत छठे स्थान पर रहे जबकि नीरज कुमार आठवें स्थान पर रहे।
भारत की स्कीट मिक्स्ड टीम, अंगद वीर सिंह बाजवा और गनेमत सेखों ने मंगलवार को स्वर्ण पदक जीता था। भारतीय टीम ने फाइनल में कज़ाकिस्तान को 33-29 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *